Blog single photo

राहुल गांधी ने डॉक्टर कफील को लिखा पत्र

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने डॉक्टर कफील खान को पत्र लिखकर उनके भाई कासिफ जमील के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की है। इसके साथ ही उन्होंने डॉक्टर कफील खान के भाई पर पिछले दिनों जानलेवा हमले की कड़ी निंदा की है।

न्यूज24 ब्यूरो, नई दिल्ली ( 16 जून ): कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने डॉक्टर कफील खान को पत्र लिखकर उनके भाई कासिफ जमील के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की है। इसके साथ ही उन्होंने डॉक्टर कफील खान के भाई पर पिछले दिनों जानलेवा हमले की कड़ी निंदा की है। कांग्रेस अध्यक्ष ने डॉक्टर कफील को लिखे पत्र में अपनी संवेदनाएं व्यक्त की हैं और प्रदेश की बिगड़ती कानून व्यवस्था पर चिंता भी जताई है।राहुल गांधी ने इस सिलसिले में डॉक्टर कफील को बाकायदा खत लिखा है। जिसमें उन्होंने हमले को उत्तर प्रदेश की खराब कानून-व्यवस्था का परिणाम करार दिया है। कांग्रेस अध्यक्ष ने अपने खत में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ की कर्मभूमि गोरखपुर जैसे बेहद सुरक्षित इलाके में डॉक्टर कफील के भाई काशिफ जमील को 3 गोलियां मारकर घायल करने पर गहरी चिंता जाहिर की।इस खत में राहुल ने लिखा है कि जमील के ऊपर हुए हमले में शासन और प्रशासन दोनों दोषी हैं लिहाजा इसकी उच्च स्तरीय जांच होनी चाहिए। अमरनाथ अग्रवाल ने बताया कि राहुल गांधी ने डॉ. कफील के प्रति अपनाई जा रही विद्वेषपूर्ण कार्रवाई के बावजूद पैदा हुई कठिन परिस्थितियों में भी अपने स्वाभिमान और सम्मान के प्रति समझौता न करने के जज्बे की प्रशंसा की है।

राहुल ने खत में लिखा है कि डॉ. कफील खान के इस धैर्यपूर्ण व्यवहार से आम आदमी को दुर्भावनापूर्ण कार्रवाई करने एवं हतोत्साहित करने वाले शासन-प्रशासन के खिलाफ लड़ने की प्रेरणा मिलती है।बता दें कि गोरखपुर मेडिकल कॉलेज में नोडल अधिकारी रहे डॉक्टर कफील के भाई को गत रविवार की रात स्कूटर सवार हमलावरों ने 3 गोलियां मारी थीं। गम्भीर रूप से घायल काशिफ का इस वक्त भी लखनऊ के किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी में इलाज चल रहा है।डॉक्टर कफील को पिछले साल अगस्त में गोरखपुर मेडिकल कॉलेज में कथित रूप से ऑक्सीजन की कमी की वजह से 60 से ज्यादा बीमार बच्चों की मौत के मामले में गिरफ्तार किया गया था। उन्हें अप्रैल में ही जमानत पर रिहा किया गया है।

Tags :

NEXT STORY
Top