News

महिला आरक्षण के लिए केंद्र पर बनाएंगे हर मुमकिन दवाब- राहुल गांधी

नई दिल्ली (13 दिसंबर): कांग्रेस नव निर्वाचित अध्यक्ष राहुल गांधी ने दिल्ली में आयोजित कांग्रेस महिला संवाद को संबोधित किया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि महिला आरक्षण की भी चर्चा की। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी पूरे देश में इसे लागू कराने के लिए आंदोलन करेगी। उन्होंने जोर देते हुए कहा कि महिला आरक्षण जरूर होगा, जिस तरीके से जीएसटी में बदलाव के लिए हमने आंदोलन की, वैसे ही महिला आरक्षण के लिए भी करेंगे।

Women's Reservation पर कोई अगर-मगर नहीं होगा। जैसे हमने GST को बदलने के लिए दबाव डाला, उससे ज्यादा दबाव हम डालेंगे, सरकार को clear message देंगे कि आपको Women's Reservation करना ही पड़ेगा।कांग्रेस पार्टी उनको choice नहीं देगी। pic.twitter.com/4BJRsxFrwt

— Office of RG (@OfficeOfRG) December 13, 2017

साथ ही राहुल गांधी ने कहा कि आनेवाले समय में कांग्रेस का रोडमैप तैयार होगा और उसमें हर लेवल पर महिलाएं नेतृत्व करती दिखाई देंगी। उन्होंने कहा कि दुर्भाग्य से हमारे पास अभी एक भी महिला अध्यक्ष नहीं है, इसलिए हमें इसकी क्षतिपूर्ति करना होगा। हम राज्यों में महिला मुख्यमंत्री होने पर भी काम करेंगे।


Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App . Follow News24online.com on Twitter, YouTube, Instagram, Facebook, Telegram .

Tags :

Top