Blog single photo

मानसरोवर से लाया जल राहुल ने महात्मा गांधी की समाधि पर चढ़ाया

राहुल गांधी कैलाश मानसरोवर की यात्रा से लौट आए हैं और सोमवार को पेट्रोल-डीजल की लगातार बढ़ती कीमतों को लेकर केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ कांग्रेस की अगुवाई में विपक्ष के बुलाये गए भारत बंद में शामिल हुए।

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (10 सितंबर): राहुल गांधी कैलाश मानसरोवर की यात्रा से लौट आए हैं और सोमवार को पेट्रोल-डीजल की लगातार बढ़ती कीमतों को लेकर केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ कांग्रेस की अगुवाई में विपक्ष के बुलाये गए भारत बंद में शामिल हुए। गौरतलब है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी कल रात को ही वापस लौटे हैं। बता दें कि वह बीते 31 अगस्त को इस धार्मिक यात्रा के गए थे।राहुल गांधी आज सुबह भारत बंद के तहत आयोजित धरने और मार्च में शामिल होने राजघाट पहुंचे । इससे पहले उन्होंने बापू की समाधि पर श्रंद्धाजलि अर्पित की। कांग्रेस अध्यक्ष के राजघाट पहुंचने पर पार्टी के कई नेता और कार्यकर्ता उनसे कैलाश मानसरोवर के प्रसाद की मांग करते हुए दिखाई दिए। बता दें कि कांग्रेस की ओर से बुलाये गए 'भारत बंद' के तहत 20 से अधिक विपक्षी दलों के नेताओं ने राजघाट से रामलीला मैदान की तरफ मार्च निकाला। इसमें कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, सोनिया गांधी, पूर्व पीएम मनमोहन सिंह सहित विभिन्न दलों के नेता शामिल हैं ।

भारत के पूर्व पीएम और अर्थशाष्त्री मनमोहन सिंह ने कहा कि मोदी सरकार ने बहुत कुछ ऐसा किया है जो देश के हित में नहीं है, अब यह सीमा पार कर चुका है। कांग्रेस के अनुसार सपा, बसपा, राकांपा, द्रमुक, तृणमूल कांग्रेस, राजद, माकपा, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा), जद(एस), आम आदमी पार्टी (आप), तेलुगू देसम पार्टी (तेदेपा), राष्ट्रीय लोक दल (रालोद), झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो), नेशनल कांफ्रेंस, झारखंड विकास मोर्चा-प्रजातांत्रिक (झाविमो-प्र), एआईयूडीएफ, केरल कांग्रेस (एम), रिवोल्यूशनरी सोशलिस्ट पार्टी (आरएसपी), आईयूएमएल और लोकतांत्रिक जनता दल के नेता इस प्रदर्शन में शामिल हैं।

Tags :

NEXT STORY
Top