गुजरात: बीजेपी पर बरसे राहुल, कहा- अगली बार 135 सीट जीतेगी कांग्रेस

नई दिल्ली ( 23 दिसंबर ): गुजरात चुनाव में हार के बाद राज्य के दौरे पर पहुंचे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बीजेपी करारा प्रहार किया। शनिवार को बीजेपी पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने गुजरात मॉडल का मिथक तोड़ा है।

उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी गुस्से से, जबकि कांग्रेस प्यार से चुनाव लड़ी थी। उन्होंने भरोसा जताया कि कांग्रेस अगर एक साथ खड़ी हो जाए तो वह हारती नहीं है। उन्होंने अहमदाबाद में कार्यकर्ताओं में उत्साह भरने में कोई कसर नहीं छोड़ी। 

पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए राहुल ने कहा, 'चुनाव में हमारी हार हुई लेकिन हम जीते क्योंकि वे गुस्से से लड़े और उनके पास सब साधन थे और हमारे पास सच। हम प्यार से लड़े।' उन्होंने बीजेपी पर कांग्रेस के खिलाफ दुष्प्रचार कर चुनाव जीतने का आरोप लगाया। 

उन्होंने कहा कि अगर कांग्रेस एकसाथ खड़ी हो जाती है तो वह हारती नहीं है। कांग्रेस कार्यकर्ताओं को धन्यवाद देते हुए उन्होंने कहा, '90 प्रतिशत लोग एक साथ लड़े और चुनाव में कांग्रेस को जिताने की कोशिश की।' चेतावनी देते हुए उन्होंने यह भी कहा, '5-10 प्रतिशत लोगों ने पार्टी की मदद नहीं की और अब उनके खिलाफ ऐक्शन लिया जाएगा।' 

उन्होंने भरोसा जताया कि गुजरात में पार्टी का जो नया नेतृत्व तैयार हुआ है वह राज्य में अगली सरकार बनाएगा। उन्होंने कांग्रेस के घोषणापत्र को एक ऐतिहासिक दस्तावेज बताते हुए एम. डी. मिस्त्री और सैम पित्रोदा को बधाई दी। उन्होंने भरोसा जताया कि गुजरात के अगले चुनाव में कांग्रेस 135 सीटें जीतेगी। उन्होंने कार्यकर्ताओं में उत्साह भरते हुए कहा कि वे पीछे न हटें। उन्होंने कहा, 'आप उन्हें एक इंच न दें, आप बीजेपी से लड़ेंगे।' 

इससे पहले शनिवार को सुबह राहुल गांधी कंधे पर पूजा की थाली लेकर सोमनाथ में शिव के दरबार में पहुंचे। राहुल गांधी के साथ स्थानीय कांग्रेस नेताओं का कारवां भी मंदिर पहुंचा। राहुल ने मंदिर में विधिवत पूजा-अर्चना की।