बहरीन पहुंचे राहुल गांधी, भारतीय मूल के लोगों को करेंगे संबोधित

नई दिल्ली(8 जनवरी): कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद राहुल गांधी अपने पहले विदेश दौरे के लिए बहरीन पहुंच गए हैं। इस दौरान वह अनिवासी भारतीयों के एक सम्मेलन को संबोधित करेंगे और इस खाड़ी देश के प्रधानमंत्री शहजादे सलमान बिन हमद अल-खलीफा से मुलाकात करेंगे।

राहुल गांधी बहरीन के राजकीय अतिथि होंगे। अपने एक दिन के दौरे पर राहुल गांधी मनामा में 50 देशों से भारतीय मूल के बिजनेस लीडरों से मुलाकात के दौरान भारत की अर्थव्यवस्था और आर्थिक मंदी पर चर्चा करेंगे।

राहुल गांधी के साथ प्रवासी कांग्रेस अध्यक्ष सैम पित्रोदा और पूर्व कांग्रेस सांसद मधु गौड़ भी इस कार्यक्रम में शामिल होंगे। इस कार्यक्रम के जरिए राहुल ना सिर्फ राजनीतिक लोगों तक पहुंचेंगे बल्कि भारतीय बिजनेस समुदाय से संपर्क साधेंगे।

बहरीन पहुंच कर राहुल गांधी सबसे पहले बहरीन के शहजादे सलमान बिन हमद अल खलीफा से मिलेंगे। बहरीन के शहजादे के साथ लंच के बाद राहुल वहां रहने वाले भारतीय समुदाय से मिलेंगे।

राहुल GOPIO (ग्लोबल ऑर्गेनाइजेशन ऑफ पीपल ऑफ इंडियन ओरिजिन) के प्रतिष्ठित द्विवार्षिक अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन के चीफ गेस्ट हैं। GOPIO भारतीय व्यापारियों के लिए एक ग्लोबल नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म है, जहां 50 देशों से NRI लोग और भारतीय बिजनेस दिग्गज मिलेंगे। इस कार्यक्रम में करीब 1200 प्रतिनिधि शामिल होंगे।