पंचायत-निकाय उपचुनाव में कांग्रेस का जलवा, 44 में से 27 सीटों पर जमाया कब्जा

नई दिल्ली(19 दिसंबर): गुजरात में कांग्रेस भले ही चुनाव हार गई हो लेकिन बीजेपी को उसने कड़ी टक्कर दी। गुजरात के प्रदर्शन से कांग्रेस कार्यकर्ताओं में उत्साह का माहौल तो वहीं राजस्थान में स्थानीय निकाय उपचुनाव में जीत ने और जोश भर दिया।  

कांग्रेस ने पंचायत और निकाय उपचुनाव में शानदार प्रदर्शन करते हुए भाजपा को शिकस्त दी है। कांग्रेस ने 44 पंचायत-निकाय उपचुनाव सीटों में से 27 सीटों पर जीत हासिल कर परचम फहराया है। कांग्रेस ने कहा कि इतनी सीटों पर जीत यही बयां करती है कि जनता सरकार के कामकाज से खुश नहीं है।

मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के सांसद पुत्र दुष्यंत सिंह के इलाके बारां की दोनों वार्ड में भी कांग्रेस ने जीत दर्ज की है। जिला परिषद सदस्य की चारों सीटों के उपचुनाव पर कांग्रेस ने जीत दर्ज की है। पंचायत समिति सदस्य की 25 सीटों में से 16 सीटों पर कांग्रेस ने कब्जा जमाया है। वहीं भाजपा के खाते में 10 सीटें गई है। निकाय पार्षद के उपचुनाव में भी कांग्रेस ने सात सीटों पर जीत दर्ज की है, जबकि 6 पर भाजपा के पार्षद जीते हैं। जीत के बाद कांग्रेस बेहद उत्साहित है और रिजल्ट को सरकार को जनता के जरिये आईना दिखाना करार दे रही है।