महंगाई पर कांग्रेस का अनोखा विरोध, खोला स्टेट बैंक ऑफ टमाटर

नई दिल्ली ( 3 अगस्त ): पूरे देश में सब्जियों के दामों में अचानक उछाल देखने को मिल रहा है। सबसे ज्यादा अगर कोई सब्जी महंगी है तो वह टमाटर है। टमाटर तो सेंचुरी लगा चुका है। एक तरफ जहां पूरा देश परेशान है तो वहीं विपक्षी दल कांग्रेस इस मसले पर सरकार को घेरने में जुटी हुई है। कांग्रेस ने इस मुद्दे पर बीजेपी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। लखनऊ में पार्टी ने स्टेट बैंक ऑफ टोमैटो खोला है। पार्टी ने बकायदा इसके लिए एक नोटिफिकेशन भी जारी किया है।

टमाटर के बढ़ते दाम को लेकर सरकार का विरोध करने के लिए कांग्रेस कार्यकर्ता टमाटर खरीदकर टमाटर बैंक में जमा करा रहे हैं। जिससे कि वे छह महीने बाद दो गुणा से ज्यादा टमाटर ले सकें।

टमाटर बैंक के तरफ से नोटिफिकेशन जारी किया गया है। जिसमें टमाटर जमा करने से जुड़े कायदे कानून भी लिखे हुए हैं। इसी नियम के तहत इस बैंक में टमाटर जमा किए जाएंगे।

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने टमाटर जमा करने के लिए लॉकर भी बनाया है जहां टमाटर जमा किए जाते हैं। एक फ्रीज को लॉकर का रूप दिया गया है। श्रीकृष्ण वर्मा 103 साल के हैं और छह महीने बाद पांच गुण टमाटर की उम्मीद में इन्होंने बैंक में आधा किलो टमाटर जमा कराए हैं।