बागियों के साथ नई पार्टी बना सकते हैं सिद्धू...

नई दिल्ली (21 अगस्त): बीजेपी के पूर्व नेता और क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू का आम आदमी पार्टी में जाना मुश्किल जान पड़ रहा है। ऐसे में खबर आ रही है कि अगर सिद्धू 'आप' में भी नहीं गए तो वह बागियों के साथ मिलकर अपनी अलग पार्टी का गठन कर सकते हैं।

अगर सिद्धू ऐसा करेंगे तो वह पंजाब में बीजेपी और अकाली को बड़ा नुकसान पहुंचा सकते हैं। वहीं, सिद्धू के 'आप' में जाने को लेकर भी कई तरह की चर्चाएं चल रही हैं। कांग्रेस ने भी सिद्धू को पंजाब में बड़ा ऑफर देने की बात कही है। पार्टी सूत्रों का कहना है कि पूर्व बीजेपी सांसद सिद्धू को 'आप' में जुड़ने से जो कुछ मिलता, वह उन्हें उससे ज्यादा देने को तैयार है।

खबरें तो यह भी हैं कि सिद्धू ने आम आदमी पार्टी से सीएम पद की मांग की तो बात खटाई में पड़ी। कांग्रेस से जुड़े सूत्रों का कहना है कि सिद्धू को भावी मुख्यमंत्री तो नहीं, लेकिन दो-तीन साल बाद उपमुख्यमंत्री बनाने में पार्टी को कोई आपत्ति नहीं। इन सभी के बीच भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष विजय सांपला से जब नवजोत सिद्धू के बारे में बात की गई तो उन्होंने स्पष्ट कहा कि नवजोत सिद्धू का भाजपा को छोड़ना केवल अफवाह है।

उन्होंने कहा कि विधायक डा. नवजोत कौर भी भाजपा के संपर्क में हैं और दोनों का पार्टी छोड़ने का सवाल ही पैदा नहीं होता। आगामी चुनाव में अकाली-भाजपा गठबंधन तीसरी बार सरकार बनाएगा, क्योंकि दोनों पार्टियों के नेताओं में पूरी तरह से तालमेल बना हुआ है।