मोदी की बोटी-बोटी करने की धमकी देने वाले को कांग्रेस ने बनाया यूपी उपाध्यक्ष

नई दिल्ली (12 जुलाई): कांग्रेस ने जहां राजबब्बर को उत्तर प्रदेश का अध्‍यक्ष बनाया है, वहीं इमरान मसूद को उपाध्‍यक्ष बनाया है। 2017 में सूबे में विधानसभा चुनाव को देखते हुए कांग्रेस ने प्रदेश नेतृत्व में ये बदलाव किया है। बता दें कि उपाध्यक्ष बनाए गए इमरान मसूद वहीं शख्‍स है जिनका बीते लोकसभा चुनाव से पहले एक वीडियो सामने आया था जिसमें उन्हें नरेंद्र मोदी के सहारनपुर में आने पर बोटी-बोटी (टुकड़े-टुकड़े) करने की धमकी देते सुना जा सकता था। 

लोकसभा चुनाव से पहले पूर्व विधायक इमरान मसूद की एक सीडी सामने आई थी। इस सीडी में इमरान मसूद मुसलमानों को भाषण दे रहे थे। भाषण के दौरान पूर्व विधायक इमरान मसूद सीडी में यह कहते हुए दिखे थे कि यदि नरेंद्र मोदी सहारनपुर आ जाएं तो उनकी बोटी-बोटी कर दी जाएगी। सीडी के सामने आने से लोकसभा चुनाव के दौरान माहौल पूरी तरह से सांप्रदायिक हो गया था। पुलिस प्रशासन ने बामुश्किल माहौल को संभालकर हालात सामान्य किए थे।

इमरान मसूद पर सहारनपुर में पिछले साल 26 जुलाई को हुए सांप्रदायिक दंगे में भी आरोप लगे थे। कुतुबशेर थाना क्षेत्र में पूर्व विधायक इमरान मसूद पर आरोप लगा था कि उन्होंने सांप्रदायिक दंगा कराने के लिए एक वर्ग विशेष को लोगों को भड़काने का काम किया। इमरान मसूद पर थाना कुतुबशेर में मुकदमा भी दर्ज हुआ था, लेकिन बाद में जांच के दौरान मुकदमे से उनका नाम निकाल दिया गया था।