तीन CM के शपथ ग्रहण समारोह में कांग्रेस दिखाएगी शक्ति प्रदर्शन

Image Source: Google

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (15 दिसंबर): पांच राज्यों में से मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में जीत का परचम लहराने वाली कांग्रेस ने 17 दिसम्बर को मुख्यमंत्रियों के शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया है। तीनों राज्यों के मुख्यमंत्री एक साथ शपथ लेकर कांग्रेस के शक्ति प्रदर्शन में 2019 के लिए हौसला अफजाई करेंगे। हालांकि अभी कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ के सीएम के नाम का ऐलान नहीं किया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक राहुल गांधी लगातार छत्तीसगढ़ के नए सीएम के लिए बैठकें कर रहे हैं। आज शाम तक सीएएम के नाम की औपचारिक घोषणा भी कर दी जाएगी।


गौरतलब है कि जीत का परचम लहराने वाले तीनों राज्यों में शपथ गहण समारोह के बहाने कांग्रेस भाजपा विरोधी सभी दलों को एक जुट कर 2019 के लिए शक्ति प्रदर्शन करेगी। बता दें कि कांग्रेस के इस शपथ ग्रहण समारोह में विपक्ष के कई दिग्गज नेताओं के पहुंचने के कयास लगाए जा रहे हैं। खबर है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भाजपा विरोधी तमाम दलों को समारोह में शामिल होने के लिए निवेदन करेंगे। इतना नहीं पार्टी ने यहाँ तक प्लान बनाया है कि अगर पार्टी का कोई बड़ा नेता नहीं आ पाता है तो किसी छोटे नेता को ज़रुर भेजें।


 कांग्रेस की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक जयपुर में शपथ ग्रहण समारोह सुबह 10 बजे और भोपाल में दोपहर 1.30 बजे इसके अलावा छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में कार्यक्रम शाम 6 बजे आयोजित किया जाएगा। इन सभी कार्यक्रम में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के अलावा कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष और वरिष्ठ नेता सोनिया गांधी के अलावा तमाम दिग्गज नेता शिरकत करेंगे।


छत्तीसगढ़ में सीएम को लेकर अभी भी सस्पेंस बरकरार है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक छत्तीसगढ़ के नए सीएम की दौड़ में सूबे के कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल, टीएस देव और इनके अलावा दो और बड़े नेता शामिल हैं। नए सीएम के चुनाव के लिए आज शाम 4 बजे विधायक दल की बैठक बुलाई गई है। उसी में तय किया जाएगा कि छत्तीसगढ़ की बागडोर किसे सौंपी जाए. हालांकि, सीएम पद को लेकर भूपेश बघेल की दावेदारी ज़्यादा ठोस मानी जा रही है। अब देखना होगा कि विधायक दल की बैठक में छत्तीसगढ़ की कमान सौंपी जाएगी।