जगहों के नामों को लेकर ऋषि कपूर का कांग्रेस पर निशाना, पार्टी नेता ने कहा- 'आप हैं कौन?'

नई दिल्ली (18 मई) :  अभिनेता ऋषि कपूर इन दिनों एक्टिंग के लिए कम ट्विटर पर अपनी टिप्पणियों के लिए अधिक सुर्खियों में रहते हैं। बता दें कि ऋषि कपूर ने इस बार अप्रत्याशित तौर पर कई जगहों और संपत्तियों के नाम नेहरू-गांधी परिवार के दिवंगत सदस्यों के नाम पर रखे जाने की कटु आलोचना की। ऋषि कपूर के ट्वीट्स पर कांग्रेस ने पलटवार किया है। कांग्रेस का कहना है कि कुछ लोग बीजेपी सरकार की नज़रों में आना चाहते हैं, इसीलिए इस तरह के बयान दे रहे हैं।

कांग्रेस नेता पीसी चाको ने कहा कि "ऋषि कपूर और उनके जैसे कुछ लोग बीजेपी सरकार की गुड बुक्स में आने के लिए इस तरह के बयान दे रहे हैं। इंदिरा गांधी और राजीव गांधी का इस देश के लिए महान योगदान है। उन्होंने देश के लिए अपनी जान कुर्बान कर दी। समाज में आज बड़ी संख्या में ऐसे लोग हैं जो इंदिरा गांधी और राजीव गांधी का सम्मान करते हैं।" चाको ने कहा कि ऋषि कपूर या ऐसे लोग कौन होते हैं जो किसी का भी नाम बदलने के लिए कह रहे हैं।

इससे पहले ऋषि कपूर ने इस मुद्दे पर ट्वीट्स की झड़ी लगा दी थी। एक ट्वीट में ऋषि कपूर ने कहा, "कांग्रेस देश की संपत्ति का नामकर गांधी फैमिली के नाम पर करना छोड़े। बांद्रा वर्ली सी लिंक का नाम लता मंगेशकर या जेआरडी टाटा लिंक रोड रख सकते हैं। बाप का माल समझ रखा था?"

ऋषि कपूर ने ट्वीट किया- "सोचिए मोहम्मद रफ़ी, मुकेश, मन्ना डे, किशोर कुमार जैसों के नाम पर हमारे देश में जगहों के नाम होते। यह मात्र एक सुझाव है।"

 ऋषि कपूर के समर्थन में उनके दोस्त और अभिनेता अनुपम खेर भी उतर आए। अनुपम खेर ने कहा कि मैं ऋषि कपूर की तारीफ़ करना चाहूंगा कि उन्होंने सार्वजनिक मंच से ये मुद्दा उठाया।