तीन महीने में दूसरी बार पाकिस्तान पहुंचे सिद्धू, कहा- मैं यहां बाबा नानक का संदेशवाहक बनकर आया हूं

                                                                                                           Image Source: Google

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (27 नवंबर): पंजाब सरकार में मंत्री और कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू तीन महीने में दूसरी बार पाक दौरा करने जा रहे है। बता दें कि सिद्धू मंगलवार को वाघा बॉर्डर के रास्ते पाकिस्तान रवाना हुए। सिद्धू अपने दोस्त और पाकिस्तान के पीएम इमरान खान के साथ वहां होने वाले करतारपुर साहिब कॉरिडोर के शिलान्यास कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि भारत में इस कॉरिडोर की आधारशिला सोमवार को उप राष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने रखी थी।

गौरतलब है कि पाकिस्तान सरकार ने इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह और विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को भी न्योता भेजा था। दोनों ने वहां जाने से इनकार कर दिया। बता दें कि भारत सरकार के प्रतिनिधी के तौर पर केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल और हरदीप सिंह पुरी पाकिस्तान जाएंगे।


नवजोत सिंह सिद्धू मंगलवार को ही पाकिस्तान के लिए रवाना हो गए हैं। पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने शनिवार को इस संबंध में ट्वीट भी किया था। पाकिस्तान ने सुषमा स्वराज, अमरिंदर सिंह और नवजोत सिंह सिद्धू को करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन में शामिल होने का न्योता भेजा है।

आपकी जानकारी के लिए बताते चलें कि गुरुनानक देव ने करतारपुर साहिब में 18 साल बिताए थे। यह स्थान भारतीय सीमा से कुछ किलोमीटर अंदर पाकिस्तान में है। यहां हर साल काफी श्रद्धालु आते हैं। लंबे समय से एक कॉरिडोर बनाकर इसे भारत के गुरदासपुर से जोड़ने की मांग हो रही थी। हाल ही में दोनों देशों ने अपने क्षेत्रों में कॉरिडोर बनाने के लिए मंजूरी दे दी। करतारपुर साहिब कॉरिडोर को लेकर उस वक्त सियासत गरमाई थी, जब नवजोत सिद्धू पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के शपथ समारोह में गए थे।