कम्युनिकेशन से जुड़ी रणनीति तय करने के लिए कांग्रेस ने बनाया ग्रुप

नई दिल्ली (12 जुलाई): कांग्रेस ने अपने कम्युनिकेशन की रणनीति को चुस्त दुरुस्त व धारदार करने की कोशिश शुरू कर दी है। इसी के तहत मंगलवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पार्टी के सीनियर नेताओं को लेकर एक हाइपावर कमेटी का गठन किया है, जो कम्युनिकेशन के लिए रणनीति तय करेगा। बताया जाता है कि यह ग्रुप विभिन्न मुद्दों पर पार्टी की लाइन तय करने के साथ-साथ मीडिया में उसे किस तरह से पेश किया जाना है, इसकी रणनीति बनाएगा।


कांग्रेस महासचिव जनार्द्वन द्विवेदी द्वारा जारी एक बयान में यह जानकारी दी गई। इस कमिटी में लोकसभा में कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, राज्य सभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाम नबी आजाद, राज्यसभा में प्रतिपक्ष के उपनेता आनंद शर्मा, पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम, पूर्व केंद्रीय मंत्री मणि शंकर अय्यर, पूर्व मंत्री जयराम रमेश, पूर्व मंत्री ज्योतिरादित्य सिधिंया व लोकसभा सांसद सुष्मिता देव शामिल हैं। इसके अलावा, कम्युनिकेशन विभाग के प्रभारी होने के नाते रणदीप सुरजेवाला और पार्टी के रिसर्च विभाग के प्रभारी होने के नाते राजीव गौड़ा को भी इसका सदस्य बनाया गया है।


कांग्रेस की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि यह ग्रुप रोजाना की जरूरतों को देखते नियमित अंतराल पर मिलेगा और पार्टी के कम्युनिकेशन विभाग की मदद करेगा।


गौरतलब है कि इस नए ग्रुप में सुष्मिता देव को छोड़कर सभी सीनियर नेता व पिछली सरकारों में केंद्रीय मंत्री रहे हैं। पार्टी ने इस सभी विशेषज्ञताओं व अनुभव को देखते हुए इन्हें शामिल किया है।