Blog single photo

कांग्रेस का अटल प्रेमः MP में सुशासन दिवस के रूप में मनेगा वाजपेयी का जन्मदिन

मध्‍य प्रदेश में नई सरकार बनते ही बदलाव का नया दौर शुरू हो गया है। राज्‍य के मुख्‍यमंत्री कमलनाथ ने आदेश दिया है कि 25 से 30 दिसंबर के बीच राज्‍य में सुशासन सप्‍ताह मनाया जाएगा। सुशासन सप्‍ताह से एक दिन पहले राज्‍य के सभी जिलों में 24 दिसंबर को अधिकारी कर्मचारी सुशासन की शपथ लेंगे। यहां खास बात यह है कि ये कर्मचारी देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की फोटो के सामने यह शपथ लेंगे। बता दें कि 25 दिसंबर को अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती सुशासन दिवस के रूप में मनाई जाती है।

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (21 दिसंबर): मध्‍य प्रदेश में नई सरकार बनते ही बदलाव का नया दौर शुरू हो गया है। राज्‍य के मुख्‍यमंत्री कमलनाथ ने आदेश दिया है कि 25 से 30 दिसंबर के बीच राज्‍य में सुशासन सप्‍ताह मनाया जाएगा। सुशासन सप्‍ताह से एक दिन पहले राज्‍य के सभी जिलों में 24 दिसंबर को अधिकारी कर्मचारी सुशासन की शपथ लेंगे। यहां खास बात यह है कि ये कर्मचारी देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की फोटो के सामने यह शपथ लेंगे। बता दें कि 25 दिसंबर को अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती सुशासन दिवस के रूप में मनाई जाती है। 

सीएम कमलनाथ के इस आदेश के बाद प्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज सिंह ने कमलाथ का आभार जताते हुए कहा- भारतीय राजनीति के युग पुरूष भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी का जन्मदिन भाजपा सरकार सुशासन दिवस के रूप में मनाती है। कमलनाथ जी को धन्यवाद देता हूं कि उन्होंने इस परंपरा को आगे बढ़ाया है। आशा है, नई सरकार हमारी कल्याणकारी योजनाओं को भी निरंतरता प्रदान करेगी। 

मुख्‍यमंत्री कमलनाथ के आदेश के अनुसार 24 दिसम्बर को राज्‍य के सभी अधिकारी -कर्मचारी सुशासन की शपथ लेंगे। वहीं 25 से 30 दिसम्बर तक सुशासन सप्ताह मनाया जाएगा। 24 दिसंबर को राजधानी भोपाल में मंत्रालय के सामने वल्लभ भाई पटेल पार्क में सुबह 11 बजे अधिकारियों और कर्मचारियों को सुशासन की शपथ दिलाई जाएगी। वहीं ज़िला स्तर पर कर्मचारी किसी भी सभागृह या स्थल पर पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के फ़ोटो पर सम्मान प्रकट करते हुए सुशासन की शपथ लेंगे।

NEXT STORY
Top