तेलंगाना में हार के बाद चुनाव आयोग की शरण में कांग्रेस, EVM में बताई बड़ी गड़बड़ी

Image Source: Google

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (11 दिसंबर): 119 विधानसभा सीटों वाले तेलंगाना में अब तक के चुनावी रुझानों और नतीजों में सत्ताधारी टीआरएस बंपर वापसी कर रही है। कुल 119 सीटों में से TRS 80 से ज्यादा सीटें हासिल करती दिख रही है।  ये आंकड़ा दो तिहाई बहुमत से भी ज्यादा है. तेलंगाना में सरकार बनाने के लिए 60 सीटें चाहिए। तेलंगाना में कांग्रेस 20 सीटों पर आगे चल रही है। बीजेपी ने भी 2 सीट पर बढ़त बनाई है। जबकी AIMIM 6 और अन्य 2 सीटों पर आगे चल रही हैं।


इस बीच कांग्रेस प्रतिनिधि मंडल ने तेलंगना चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज की है। अपनी शिकायत में कांग्रेस ने चुनाव आयोगा से कहा कि चुनाव के दौरान ईवीएम में छेड़खानी की गई है। तेलंगाना में पहली सीट AIMIM के खाते में गई है। AIMIM नेता असदुद्दीन ओवौसी के भाई अकबरुद्दीन ओवैसी चंद्रयानगुट्टा सीट से चुनाव जीत गए हैं। चार मीनार सीट से भी AIMIM कैंडिडेट मुमताज अहमद खान 33 हजार वोट से चुनाव जीत गए हैं।

वहीं टीआरएस उम्मीदवार हरीश राव ने सिड्डीपीट सीट रिकॉर्ड 1.20 लाख वोटों से जीती हैं। वहीं वर्धानपट सीट से टीआरएस के अरूरी रमेश ने जीत दर्ज की है। इधर रुझानों से उत्साहित टीआरएस सांसद के कविता ने कहा है कि उन्हें उम्मीद है कि तेलंगाना की जनता उनके साथ हैं। उन्होंने कहा कि जनता ने 2014 में उन्हें जो मौका दिया था इसका उन्होंने सदुपयोग किया है और उन्हें उम्मीद है कि जनता उन्हें फिर से सत्ता में लाएगी।