सांप्रदायिक सौहार्द के लिए कांग्रेस का आज उपवास, राहुल गांधी राजघाट पर रखेंगे व्रत

नई दिल्ली (9 अप्रैल): दलितों को लेकर देशभर में सियासत तेज है। इसी कड़ी में आज कांग्रेस भारत बंद के दौरान देश के कई हिस्सों में हुई हिंसा के खिलाफ उपवास का ऐलान किया है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी खुद राजघाट पर उपवास रखेंगे। राहुल गांधी सुबह 10 बजे के करीब राजघाट पहुंचेंगे और गांधी समाधि के सामने बैठेंगे। इस मौके पर राहुल गांधी के साथ कांग्रेस के कई नेता भी मौजूद रहेंगे। इसके साथ ही देश भर के कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता पार्टी मुख्यालयों पर अपना उपवास रखेंगे।

आपको बता दें कि राहुल गांधी लगातार मोदी सरकार पर दलित विरोधी होने का आरोप लगाते रहे हैं। हाल ही में राहुल गांधी ने कहा था कि पीएम को लगता है अंबेडकर की मूर्ति के आगे नमस्कार करना ही दलितों का सम्मान है। पूरे देश में दलितों के साथ जो हो रहा है वो परेशान करने वाला है और पीएम मोदी इस पर कुछ नहीं बोलते हैं।

कांग्रेस के नए संगठन महासचिव अशोक गहलोत की तरफ से पार्टी के सभी प्रदेश अध्यक्षों, एआईसीसी महासचिव, प्रभारी और विधायक दल के नेताओं को निर्देश दिया है कि सांप्रदायिक सौहार्द के लिए सभी राज्यों और जिलों के कांग्रेस मुख्यालयों में 9 अप्रैल को उपवास रखा जाए। इसी कड़ी में कांग्रेस 23 अप्रैल को दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में पार्टी का अनुसूचित जाति विभाग बड़ा सम्मेलन करने जा रही है। इस सम्मेलन में दलित समाज के दस हजार से ज्यादा लोगों को जुटाने की तैयारी है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी इस सम्मेलन को संबोधित करेंगे।