BREAKING: राहुल गांधी को नोटिस पर भड़की कांग्रेस पहुंची EC, कहा- PM मोदी-शाह पर भी हो FIR

नई दिल्ली (13 दिसंबर): कांग्रेस के नव निर्वाचित अध्यक्ष राहुल गांधी को चुनाव आयोग की ओर से नोटिस मिलने और न्यूज चैनल के खिलाफ FIR दर्ज कराने पर कांग्रेस भड़क गई है। इस सिलसिले में कांग्रेस का एक प्रतिनिधि मंडल चुनाव आयोग से मिला और बीजेपी की शिकायत की। कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल, कहा- पीएम मोदी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, वित्त मंत्री अरुण जेटली और रेल मंत्री पीयूष गोयल ने आचार संहिता का बार-बार उल्लंघन किया है। पीएम ने कांग्रेस पर हमला करने के लिए फिक्की के प्लैटफॉर्म का दुरुपयोग किया, चुनाव आयोग को निष्पक्ष रहना चाहिए।

2014 चुनाव में मतदान के दिन मोदी जी ने बीजेपी का चुनाव चिह्न तक दिखा दिया था लेकिन चुनाव आयोग ने कार्रवाई नहीं की। गुजरात चुनाव के पहले चरण से ठीक पहले बीजेपी ने प्रेस क्रॉन्फ्रेंस की थी। यह दोहरी नीति नहीं चलेगी, प्रेस की बजाए पीएम मोदी और अन्य बीजेपी नेताओं के खिलाफ FIR दर्ज होनी चाहिए।

दरअसल, आज ही एक गुजराती चैनल में राहुल गांधी का एक्सक्लूसिव इंटरव्यू दिखाया गया था, जिसमें राहुल ने गुजरात सरकार और मोदी सरकार जमकर हमला बोला। राहुल ने इंटरव्यू के जरिए पीएम मोदी से कई सवाल पूछे और उन्होंने दावा किया कि गुजरात में कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है।

वहीं बीजेपी का कहना है कि चैनल को इंटरव्यू देना चुनाव आचार संहिता का सीधा उल्लंघन किया है, और इस मामले की उसने चुनाव आयोग में शिकायत की। जिसके बाद आयोग ने चैनल पर शुरुआती कार्रवाई करते हुए FIR दर्ज करने का आदेश दिया है।

आपको बता दें कि चुनाव आयोग के मुताबिक वोटिंग से ठीक एक दिन पहले इस तरह का इंटरव्यू दिखाना आचार संहिता उल्लंघन है। आयोग ने कहा कि इंटरव्यू दिखाने वाले सभी चैनलों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।