'कांग्रेस-BJP में है पति-पत्नी जैसा रिश्ता, दोनों जनता को मूर्ख बना रहे'

नई दिल्ली (23 मई): दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को एक बार फिर बीजेपी और कांग्रेस पर तीखा हमला बोला। केजरीवाल ने आरोप लगाया कि इन दोनों बड़े राजनीतिक दलों में ‘पति-पत्नी’ जैसा रिश्ता है और वे लोगों को मूर्ख बना रहे हैं। 

रिपोर्ट के मुताबिक, आम आदमी पार्टी (आप) के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुये केजरीवाल ने पणजी में कहा, "मुझे लगता है कि दोनों पार्टियों में पति-पत्नी जैसा रिश्ता है। मिस्टर एंड मिसेज भाजपा-कांग्रेस। वे घर में लड़ने वाले पति और पत्नी के जैसे हैं। वे दोनों एक-दूसरे के राज़ जानते हैं।"

केजरीवाल अगले साल गोवा में होने जा रहे विधानसभा चुनावों के मद्देनज़र आप के अभियान को हरी झंडी देने के लिए आए हुए थे। इस मौके पर उन्होंने कहा, "बीजेपी कांग्रेस के राज जानती है और कांग्रेस भाजपा के। किसी ने मुझे बताया कि गोवा में (रक्षा मंत्री) मनोहर पर्रिकर के पास कांग्रेस नेताओं की कई फाइलें थीं, लेकिन उन्होंने उनके खिलाफ कार्रवाई नहीं की।"

केजरीवाल ने दावा किया कि दोनों पार्टियों के बीच अच्छे रिश्ते हैं और वे जनता को मूर्ख बना रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाया, "बीजेपी-कांग्रेस ने साथ मिल कर लोगों को लूटा। दोनों पार्टियां माफिया हैं और वे माफिया राज चला रहे हैं।" केजरीवाल ने भाजपा और कांग्रेस के बीच देश में पांच-पांच साल तक सरकार चलाने का अलिखित समझौता होने का भी आरोप लगाया।