खराब EVM का वोट हमेशा BJP को ही क्यों, मामले की हो जांच- कांग्रेस

नई दिल्ली (23 नवंबर): एकबार फिर EVM में गड़बड़ी और छेड़छाड़ को लेकर सियासी घमासान तेज होता जा रहा है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अभिषेक मनु सिंघवी पूरे मामले की जांच सुप्रीम के जज से कराने की मांग की है। उन्होंने सवाल किया की आखिर ऐसा कैसे हो सकता है कि कोई भी बटन दबाने पर वोट बीजेपी को ही जाए। ऐसे में सिर्फ vvpat ही पर्याप्त नहीं होगा। 

अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि EVM के लिए VVPAT पर्याप्त नहीं है। मध्य प्रदेश से लेकर कई स्थानों पर EVM की गड़बड़ी की बात सामने आई है। इन सभी जगहों पर देखेंगे तो जो भी बटन दबाएंगे वो वोट बीजेपी के खाते में जाता दिख रहा है। ऐसा क्यों है कि जहां भी EVM की गड़बड़ी की शिकायतें आ रही हैं, वहां वोट बीजेपी को ही जाता है। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र की बुनियाद चुनाव पर टिकी है। ऐसे में EVM की शंकाओं को दूर करने के लिए सुप्रीम कोर्ट के मौजूदा जजों या फिर रिटायर्ड जजों की एक समिति बनाई जाए, ताकि लोगों का भरोसा लोकतंत्र पर कायम रहे।

साथ ही कांग्रेस नेता ने कहा कि बीजेपी नेताओं की सभा के लिए इतने पैसे कहां से आ रहे हैं इसकी भी जांच होने चाहिए। साथ ही उन्होंने पूछा कि हार्दिक पटेल ने मुख्यमंत्री विजय रूपानी के मुख्य सचिव के उपर 1200 करोड़ रुपये की पेशकश के आरोप पर क्या कार्रावई हुई।