Blog single photo

किसानों की आय दोगुनी करने का भ्रम फैला रहे हैं पीएम मोदी: कांग्रेस

पीएम मोदी ने बुधवार को मोदी ऐप के जरिए आज देश भर के किसानों को संबोधित किया। अपने संबोधन में उन्होंने अपनी सरकार को किसानों का हितैषी बताया।

न्यूज24 ब्यूरो, नई दिल्ली ( 20 जून ): पीएम मोदी ने बुधवार को मोदी ऐप के जरिए आज देश भर के किसानों को संबोधित किया। अपने संबोधन में उन्होंने अपनी सरकार को किसानों का हितैषी बताया। साथ ही पीएम मोदी ने 2022 तक देश के किसानों की आय दोगुनी करने समेत कई बड़े वादे किए। कांग्रेस ने पीएम मोदी द्वारा किसानों से किए गए वादों को झूठ और धोखा करार दिया है।

कांग्रेस प्रवक्त रणदीप सुरजेवाला ने पीएम मोदी और उनकी सरकार पर तीखा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि देश में किसानों की आर्थिक हालत बिगड़ती जा रही है और पीएम मोदी अपने दोस्तों को कृषि से जुड़ी योजनाओं के जरिए फायदा पहुंचाने में जुटे हुए हैं। 

सुरजेवाला ने ट्वीट किया, “विदेशों से अनाज मंगवाते हैं, अपने दोस्तों की आमदनी दोगुना बढ़ाते हैं, किसानों की फसलों के दाम टूट जाते हैं। प्रचार, प्रपंच का खेल, प्रधानमंत्री फेल। #KisanKiBaatPMKeSaath नहीं, मनमानी बात, खुद के साथ।”

‘कांग्रेस नेता ने कहा,‘‘डीजल के भाव बढ़ाते हैं, खेती के संसाधनों पर जीएसटी लगाते हैं, खाद-बीज के भाव आसमान छुए जाते हैं, अब 2022 में आमदनी दोगुनी करने के बारे में अन्नदाता को भरमाते हैं। झूठे वादों का खेल, प्रधानमंत्री फेल। 

सुरजेवाला ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री मनमानी की बात खुद के साथ करते हैं। प्रधानमंत्री ने आज किसानों से बातचीत में कहा है कि उनकी सरकार ने 2022 तक किसानों की आय दोगुनी करने के लक्ष्य को पाने के लिए कृषि क्षेत्र का बजट दोगुना करके 2.12 लाख करोड़ रुपए कर दिया है।

Tags :

NEXT STORY
Top