अगस्ता वेस्टलैंड मामले पर बोली कांग्रेस, आज का दिन लोकतंत्र के लिए काला अध्याय

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली ( 19 जुलाई ): अगस्ता वेस्टलैंड हेलिकॉप्टर सौदे का मामला एक बार फिर चर्चा में है। कांग्रेस ने आरोप लगाया कि नरेंद्र मोदी सरकार ने अगस्ता वेस्टलैंड मामले के आरोपी क्रिश्चियन मिशेल पर दबाव बनाकर सोनिया गांधी को फंसाने की साजिश रची। पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, 'अगस्ता वेस्टलैंड मामले में आरोपी क्रिश्चियन मिशेल को दो दिन पहले दुबई में गिरफ्तार किया गया। उसकी बहन शाशा ओजेनैन व वकील रोज़मैरी पैट्रिज़ी ने कहा है कि मोदी सरकार व उसकी कठपुतली एजेंसियां-सीबीआई/ईडी मिशेल को सोनिया गांधी को साजिश में फंसाने के लिए दबाव डाल रही हैं।'

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि क्रिश्चियन मिशेल जेम्स को दुबई में गिरफ्तार किया जा चुका है। जेम्स के वकील रोजमैरी पट्रिजी ने स्पष्ट कहा है कि मोदी सरकार और उनके सहयोगियों ने क्रिश्चियन मिशेल पर इस मामले में सोनिया गांधी का नाम लेने के लिए दबाव डाला था।

सुरजेवाला ने कहा कि मोदी सरकार के षडयंत्रों के पत्ते अब लगातार खुलते जा रहे हैं। उन्होंने कहा, 'आज का दिन लोकतंत्र के लिए काला अध्याय है। आज हुए खुलासे के बाद देश प्रधानमंत्री मोदी को कभी माफ़ नहीं करेगा। जो कीचड़ मोदी जी ने कांग्रेस नेतृत्व पर उछाला था वो उन पर ही जा गिरा है।' कांग्रेस ने कहा कि मिशेल को सोनिया गांधी का नाम अगस्ता वेस्टलैंड केस में लेने के लिए एक साज़िश रची जा रही थी, जो अब नाकाम हो चुकी है।

उन्होंने आरोप लगाया कि इस घटना ने साबित कर दिया कि मोदी सरकार सीबीआई और ईडी का इस्तेमाल अपने राजनीतिक विरोधियों को बदनाम करने के लिए कर रही है, जबकि कांग्रेस सरकार ने तो इस कंपनी को ब्लैकलिस्ट कर दिया था।