37 अरब की ठगी करने वाली कंपनी पर कसा शिकंजा

नई दिल्ली(4 फरवरी): देशभर के 6 लाख से अधिक लोगों के साथ 37 अरब का फर्जीवाड़ा करने वाली कंपनी पर सरकारी जांच एजेंसियों ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। यूपी पुलिस महानिदेशक जावीद अहमद ने शुक्रवार को कंपनी की जांच के लिए विशेष जांच टीम (एसआईटी) बना दी। वहीं, आयकर विभाग ने फर्जीवाड़े के मास्टरमाइंड अनुभव मित्तल के आवास, नोएडा सेक्टर-63 स्थित कंपनी तथा गाजियाबाद में केनरा बैंक में फर्जीवाड़े से जुड़े दस्तावेज खंगाले।

- कंपनी मामले मंत्रालय के गंभीर कपट अन्वेषण कार्यालय (एसएफआईओ) की टीम ने भी कंपनी परिसर में छापा मारा।

-सोशल मीडिया ट्रेड के नाम पर 6.5 लाख लोगों के साथ 37 अरब रुपये का फर्जीवाड़ा करने वाली कंपनी एब्लेज इंफो सॉल्यूशंस से जुड़े मामलों की जांच के लिए डीजीपी जावीद अहमद ने एसआईटी का गठन किया है। एसआईटी में अपर पुलिस महानिदेशक कानून व्यवस्था दलजीत चौधरी तथा आईजी आगरा सुजीत पांडेय शामिल हैं। डीजीपी ने ट्वीट कर एसआईटी गठित करने की जानकारी दी।

- शुक्रवार को आयकर विभाग की तीन टीमों ने नोएडा तथा गाजियाबाद में अनुभव के आवास, सेक्टर-63 स्थित एब्लेज कंपनी के कार्यालय तथा गाजियाबाद में कंपनी के कई बैंक खातों से जुड़े दस्तावेज खंगाले। आयकर अधिकारियों का कहना है कि अभी जांच शुरू हुई है इसलिए दस्तावेजों की जांच के बाद ही कोई जानकारी सामने आएगी। कंपनी मामलों के मंत्रालय के अधीन काम करने वाले गंभीर कपट अन्वेषण कार्यालय की पांच सदस्यीय टीम ने भी कंपनी परिसर पर छापा मारा। एसएफआईओ टीम ने जांच से जुड़े तथ्यों की जानकारी देने से इंकार किया है।