गगन नारंग ने कॉमनवेल्थ निशानेबाजी चैंपियनशिप में जीता सिल्वर

नई दिल्ली (2 नवंबर): ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में जारी कॉमनवेल्थ निशानेबाजी चैंपियनशिप में भारत के दिग्गज निशानेबाज गगन नारंग ने 50 मीटर राइफल प्रोन स्पर्धा में सिल्वर मेडल जीता है। एक अन्य भारतीय स्वप्निल सुरेश कुसाले ने इसी स्पर्धा में कांस्य पदक जीता, जबकि ऑस्ट्रेलिया के डैन सैम्पसन ने गोल्ड पर परफेक्ट निशाना साधा। वहीं अनु राज ने महिलाओं की 50 मीटर पिस्टल स्पर्धा में कांस्य पदक पर कब्जा जमाया है।  2010 में कॉमनवेल्थ में पदक विजेता रहीं अनु राज ने महिलाओं की 50 मीटर पिस्टल स्पर्धा के फाइनल में तीसरा स्थान हासिल कर कांस्य पदक जीता। उन्होंने हाल ही में भारतीय टीम में वापसी की है।

रियो ओलंपिक के बाद से नारंग ने पहली बार किसी बड़े टूर्नामेंट में हिस्सा लिया है। उन्होंने 617.6 अंकों के साथ क्वालिफिकेशन दौर में चौथा स्थान हासिल किया। फाइनल में उन्होंने 246.3 अंकों के साथ रजत पदक पर कब्जा जमाया। वह स्वर्ण पदक हासिल करने से केवल 1.4 अंक पीछे रह गए।

सिलवर मेडल जीतने के बाद 2010 में कॉमनवेल्थ गेम्स में स्वर्ण पदक जीतने वाले नारंग ने कहा कि स्पर्धा के दिन काफी हवा चल रही थी और मुझे अपने लक्ष्य पर काफी गंभीरता से ध्यान केंद्रित करना पड़ रहा था। यह दिन मेरे धैर्य की परीक्षा का दिन था, क्योंकि मुझे सही समय पर अपना निशाना साधना था।