क्रिकेटरों की सैलरी बढ़ना लगभग तय, बनी सहमति

नई दिल्ली ( 30 नवंबर ): विराट कोहली ने हाल ही में टीम के बिजी शेड्यूल और खिलाड़ियों की सैलरी को लेकर नाराजगी जताई थी जिसके बाद गुरुवार को दिल्ली में कप्तान विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी ने सुप्रीम कोर्ट द्वारा बीसीसीआई के संचालन को लेकर गठित की गई कमिटी के चेयरमैन विनोद राय से मुलाकात की जिसमें उनकी मांगो को सुना गया। 

हाल ही में क्रिकेटरों की सैलरी बढ़ाने के मुद्दे पर विराट कोहली और रवि शास्त्री ने बोर्ड अधिकारियों के सामने अपना पक्ष रखा था। गुरुवार को सैलरी के साथ क्रिकेटरों के बिजी शिड्यूल पर चर्चा करने के लिए प्रशासकों की समिति (सीओए) ने कप्तान विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी के साथ बैठक की। सीओए ने खिलाड़ियों की सैलरी बढ़ाने की मांग मान ली है। सीओए प्रमुख ने भी बैठक के बाद मीडिया से बातचीत में इसके संकेत दिए हैं। 

उन्होंने कहा, 'भविष्य में होने वाले दौरों को लेकर हम उनकी ( कोहली और टीम) की मांग से सहमत हैं। विदेशी दौरे से पहले पर्याप्त समय मिलना चाहिए। जहां तक कॉम्पनसेशन पैकेज की बात है उसमें भी बदलाव किए जाएंगे। हम रेवेन्यू के साथ प्रत्येक खिलाड़ी को मिलने वाली राशि को मिलाकर देखेंगे।'