10 हजार रुपये से कम कीमत में लॉन्च हुए तीन नये स्मार्टफोन्स

नई दिल्ली(21 नवंबर): चीन की फर्म  टॉपवाइज कम्यूनिकेशन की कंपनी कोमियो इंडिया ने 6,000 से 10,000 रुपये के सेगमेंट में तीन नए स्मार्टफोन्स लॉन्च किए हैं। COMIO C1, C2 और S1 नामक इन हैंडसेट्स की कीमत क्रमश: 5,999, 7,199 और 8,999 रुपये है। 

- कोमियो ने डेटा के लिए रिलायंस जियो से टाई अप किया है।

-  इसके तहत ये सेट्स खरीदने वालों को आॅफर्स और डेटा बेनिफिट भी मिलेंगे। इन हैंडसेट्स को भारत में बनाया गया है। 

- ये तीनों स्मार्ट फोन्स क्वॉड कोर 64 बिट मीडियाटेक चिपसेट पर आॅपरेट होते हैं। इनमें 32 जीबी की इंटरनल मेमरी दी गई है और सभी स्मार्टफोन्स 4 जी सपॉर्ट करते हैं।  - COMIO C1 में 5 इंच का एचडी आईपीएस डिस्प्ले और 8 मेगापिक्सत का आॅटोफोकस और फ्लैश से लैस रियर कैमरा दिया गया है। इसमें 5 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा भी है।  

- COMIO C2 हैंडसेट में पावरफुल बैटरी होने के साथ ही 12.7 सेमी का एचडी आईपीएस डिस्प्ले, 8 मेगापिक्सल रियर कैमरा और 8 मेगापिक्सल का ही फ्रंट कैमरा भी दिया गया है। फ्रंट कैमरा में फ्लैश भी है। यह स्मार्ट फोन 7.0 नॉगट आॅपरेटिंग सिस्टम पर आॅपरेट होता है। 

- COMIO S1 में 13 मेगापिक्सल का रियर और 8 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है। इसमें 5.2 इंच एचडी आईपीएस डिस्प्ले दिया गया है। फ्रंट फिंगरप्रिंट सेंसर, 2 जीबी रैम और 2,700 एमएच बैटरी इसमें प्रमुख फीचर्स में शुमार हैं। इसमें एक स्पेशल फीचर यह है कि अगर कोई इस स्मार्ट फोन को जबरन पैटर्न या पिन खोलकर अनलॉक करने की कोशिश करेगा तो यह डिवाइस स्वत: उसकी इमेज क्लिक कर लेगा। टॉपवाइज कम्यूनिकेशन अगे 6 महीनों में एक मिलियन डिवाइसेज बनाने के लक्ष्य के साथ आगे बढ़ रही है।