बहराइच: 20 रुपए के लिए बच्चे की मौत, CM ने अस्पताल के CMS को किया सस्पेंड

नई दिल्ली (12 अगस्त): बहराइच में समय पर इलाज न मिलने से हुई बच्चे की मौत मामले में सीएम अखिलेश यादव ने अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. ओपी पांडेय को हटाने के आदेश दिए हैं। उन्होंने नाराजगी जताते हुए कहा कि सरकार बेहतर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध है। साथ ही उन्होंने मामले में सख्त कार्रवाई करने की बात कही है।

क्या है मामला बहराइच जिला अस्पताल में एक बीमार बच्चे की इसलिए मौत हो गई, क्योंकि उसका परिवार अस्पताल को बीस रुपए नहीं दे पाया था। मामला बहराइच के हरदी थाना क्षेत्र का है। यहां एक परिवार अपने दस महीने के बीमार बेटे को जिला अस्पताल लेकर पहुंचा। डॉक्टर ने खून की कमी बताते हुए उसे भर्ती कर लिया। बच्चे का इलाज भी हो रहा था, लेकिन रात को इंजेक्शन लगना था।

परिवार का आरोप है कि वार्ड में मौजूद अस्पताल कर्मचारी से जब इंजेक्शन लगाने के लिए कहा गया तो उसने बीस रुपए मांगे। परिवार ने कहा कि वो सुबह पैसों का इंतजाम कर पाएंगे। आरोप है कि अस्पताल कर्मी ने कहा कि इंजेक्शन भी सुबह लगेगा।

परिवार के मुताबिक, इंजेक्शन न लगने की वजह से रात को बच्चे की मौत हो गई। शिकायत के बाद जिला अस्पताल ने कार्रवाई की है और आरोपी अस्पताल कर्मी को हटा दिया गया है। न्यूज़24 पर खबर दिखाए जाने के बाद अस्पताल हरकत में आया और पूरी मामले की जांच के आदेश दिए गए।