योगी सरकार पर सहयोगी विधायक का बड़ा आरोप, राज्य में बढ़ रहा भ्रष्टाचार

 अमितेष सिंह, लखनऊ(17 नवंबर): भारतीय समाज पार्टी की सहयोगी पार्टी भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर उत्तर-प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री हैं और पिछले दिनों अपने बयानों से खासे चर्चा में रहे हैं। चाहे वो बीजेपी सांसद के लिये अपशब्द कहने की बात हो या स्कूल न भेजे जाने पर अभिभावकों को थाने में बैठाये जाने का बयान हो। अब उनके विधायक भी उन्हीं की राह पर हैं और उसी सरकार पर निशाना साध रहे हैं जिनमें उनके राष्ट्रीय अध्यक्ष कैबिनेट मंत्री हैं।

यही नहीं सरकार में भ्रष्टाचार बढ़ने की बात सीधे तौर पर कह रहे हैं और सरकार पर आरोप लगा रहे हैं कि सरकार अधिकारियों पर अंकुश नहीं लगा पा रही है।  - हालांकि ओमप्रकाश राजभर कई जनसभाओं में अपने को अधिकारियों के लिए गब्बर भी बता चुके हैं पर उन्हीं के विधायक के अनुसार सरकार अधिकारियों पर अंकुश नही लगा पा रही है जिससे भ्रष्टाचार बढ़ा है।

- विधायक ने आरोप लगाये हुए कहा कि जो काम पूर्ववर्ती सरकार में 500 रुपये में होता था वो इस सरकार में 5000 रुपये में हो रहा है।

-  ग़ाज़ीपुर की जखनियां विधानसभा से विधायक त्रिवेणी राम निकाय चुनावों के प्रचार के सिलसिले में सादात पहुंचे थे और पत्रकारों से बातचीत के दौरान उन्होंने सीधे तौर पर कह डाला कि भ्रष्टाचार तो घटा नहीं, मेरी आदत है सही बात कहने की, भष्टाचार तो और बढ़ गया है। पूर्व की सरकार में जो काम 500 मे होता था वो अब 5000 में हो रहा है। अधिकारी और कर्मचारी वही हैं जो पूर्व की सरकार में थे। अभी ये सरकार सही तरीके से उनपर अंकुश नहीं लगा पायी है इस वजह से भ्रष्टाचार बढ़ा है। सहयोगी दल होते हुए भी हमलोग मुख्यमंत्री से मांग करते रहते हैं और शिकायत करते रहते हैं कि अधिकारी हमारी नहीं सुन रहा है।