बिजली चोरी नहीं करने वाले गांव को मिलेगी 24 घंटे सप्लाई: सीएम योगी


लखनऊ(24 अप्रैल): सीएम योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को राम मनोहर लोहिया विधि संस्थान में राष्ट्रीय पंचायत दिवस के मौके पर लोगों को संबोधित किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि जिस गांव में बिजली चोरी नहीं होगी, वहां 24 घंटे सप्लाई दी जाएगी।


- उन्होंने कहा कि अक्टूबर 2018 तक यूपी को खुले में शौच से मुक्त कराया जाएगा।


- योगी आदित्यनाथ ने आगे कहा, "जब हम यूपी की बात करते हैं, तो ये एक बड़ी जिम्मेदारी है। यूपी को देश का सर्वोत्तम प्रदेश बनाने की चुनौती हमारे कंधों पर है। यूपी से ही देश का विकास संभव है।"


- "हम डेवलपमेंट की प्रॉसेस को आगे बढ़ाने वाले हैं। ग्राम सभा को केंद्र बनाकर डेवलपमेंट होगा, तो समाज के हर शख्स का विकास होगा। देश के विकास की नींव पंचायत है और पीएम ने इसीलिए ग्राम पंचायतों को फोकस किया। पीएम ने कहा था, हम स्मार्ट सिटी की बात करते हैं, तो अब स्मार्ट गांव की भी बात करें।"


- योगी ने कहा, "पीएम ने स्वच्छ भारत अभियान का मंत्र दिया था। ये अभियान केवल नारा नहीं। यूपी सरकार ने पीएम के इस मंत्र को लक्ष्य मान रखा है। अक्टूबर 2018 तक हम यूपी को खुले में शौच करने की समस्या से मुक्त करा देंगे।"

हम लाल वीआईपी कल्चर के खिलाफ


- सीएम ने वीआईपी कल्चर पर कहा, "हम लाल बत्ती संस्कृति के खि‍लाफ हैं। समाज का हर व्यक्ति वीआईपी है। वीआईपी कल्चर बंद होना चाहिए।"


- "पहले ऐसा था कि बिजली 4 जिलों को मिलेगी, क्या 71 जिलों का बिजली पर हक नहीं था? हमने तय किया कि पूरे 75 जिलों को समान बिजली मिलेगी। जिस गांव में बिजली चोरी नहीं होगी, हम वहां 24 घंटे बिजली देंगे। अगर बिजली चोरी नहीं होगी तो 2018 तक हम 24 घंटे बिजली देंगे। हमने तय किया है कि 15 जून तक यूपी की सभी सड़कें गड्ढा मुक्त होंगी।"