हमारे एजेंडे में किसान, दलित और गरीब हैं: सीएम योगी आदित्यनाथ

नई दिल्ली ( 14 जून ): उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपुर के कैम्पियरगंज विधानसभा के हरनामपुर गांव पहुंच गए हैं। सीएम योगी यहां भीमराव अंडकर की मूर्ति का अनावरण करेंगे। साथ ही योगी यहां पर दलित समुदाय के लोगों के साथ खाना खाएंगे। इस दौरान करीब 150 लोगों के साथ भोजन करेंगे। योगी ने कहा कि जब मुझे सीएम के रूप में पीएम मोदी ने भेजा तो कहा कि एजेंडे में किसान, दलित और गरीब होना चाहिए।

यहां पर अपने संबोधन के दौरान योगी ने बाबा साहेब की तारीफ में कसीदे पढ़े। योगी ने कहा कि वह आधुनिक भारत के शिल्पकार थे, उन्होंने भारत के संविधान को बनाया। योगी ने कहा कि 2014 के चुनावों के दौरान लोगों ने नरेंद्र मोदी को अपने नेता के तौर पर चुना, पीएम मोदी ने वादा किया है कि वह गरीबों का उत्थान करेंगे।

सीएम योगी ने कहा कि केंद्र सरकार ने गरीबों की जमीन के लिए सॉयल हेल्थ कार्ड की शुरुआत की, वहीं राज्य सरकार ने किसानों के कर्ज को माफ किया। इस दौरान योगी ने कहा कि हमारी सरकार ने पूरे प्रदेश की सड़कों को गढ्ढा मुक्त करने का निर्णय लिया है। हमारी सरकार कोई VIP गांव या साधारण गांव में भेदभाव नहीं करेगी। योगी ने कहा कि हमारी सरकार ने भू-माफियाओं के खिलाफ भी बड़ा अभियान छेड़ा है।

सीएम योगी इस दौरान जमीन पर बैठकर ही खाना खाएंगे। कहा जा रहा है कि खाने में दाल, चावल, रोटी, आलू परवल की सब्जी शामिल होगी। वहीं योगी की पसंदीदा लौकी की सब्जी भी इसमें शामिल होगी। योगी जिस पंडाल में खाना खाएंगे, वहां पर कोई पंखा या एसी नहीं लगा होगा।