गोरखपुर हादसा: बीजेपी MLC ने सीएम योगी को पत्र लिख कर बुलाया गोरखपुर

नई दिल्ली (12 अगस्त): गोरखपुर में दिल को झकझोर देने वाली घटना हुई है। गोरखपुर का सरकारी अस्पताल बच्चों के लिए कब्रगाह बन गया। यहां बीआरडी अस्पताल की लापरवाही ने कई बच्चों को मौत की नींद सुला दिया। एक-एक कर करीब 36 मासूमों ने अस्पताल के अंदर दम तोड़ दिया। ये घटना गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज की है। 

बताया जा रहा है कि 69 लाख रुपये का भुगतान न होने की वजह से ऑक्सीजन सप्लाई करने वाली फर्म ने ऑक्सीजन की सप्लाई गुरुवार की रात से ठप कर दी थी. खबरों के मुताबिक पिछले 5 दिनों में 63 बच्चों की मौत हो चुकी है। हालांकि यूपी सरकार ने सफाई दी है कि ऑक्सीजन की कमी से बच्चों की मौत नहीं हुई। 

बच्चों की मौत पर बीजेपी एमएलसी देवेंद्र प्रताप सिंह ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर गोरखपुर बुलाया है। उन्होंने पत्र में लिखा है कि मेडिकल काॅलेज की संपूर्ण व्यवस्था के सम्यक संपादन का दायित्व प्राचर्य का है जिन्होंने उत्तरदायित्व के निर्वहन में घोर लापरवाही करते हुए 30 नौनिहालों सहित कुल 48 जान ले ली।

एमएलसी ने लिखा है कि मेरा सुक्षाव है कि तत्काल आपको स्वयं मेडिकल काॅलेज पहुंचकर दोषी प्राचार्य और उनके तंत्र में शामिल सभी उत्तरदायी अधिकारियों और कर्मचारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करें और फौरी तौर मृत मासूमों के परिजनों पर्याप्त आर्थिक मदद दें। 

यहां पढ़े पूरा पत्र...