बिहार: योग के लिए नहीं पहुंचे सरकार के नेता, नीतीश ने मनाया संगीत दिवस

पटना (21 जून): अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर पूरी दुनियां में अरबों लोगों ने योग किया। कई रिकॉर्ड्स भी बने। लेकिन बिहार में तस्वीर कुछ और ही नजर आई। यहां डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव भी योगाभ्यास में शामिल नहीं हुए। यहीं नहीं नीतीश सरकार का कोई नेता भी इसमें शामिल नहीं हुआ।

पतंजली ने बिहार सरकार के मंत्री और विधायक को योग के लिए आमंत्रित किया था, पर कोई नहीं आया। वहीं सरकार की ओर से योग पर किसी कार्यक्रम का आयोजन नहीं कराया गया। बल्कि नीतीश ने आज के दिन को अंतरराष्ट्रीय संगीत दिवस के तौर पर मनाने का फैसला किया है। मालूम हो कि 21 जून को ही विश्व संगीत दिवस भी मनाया जाता है। 

बिहार BJP इकाई ने नीतीश के इस फैसले को 'संकीर्ण मानसिकता' बताया है। वरिष्ठ पार्टी नेता नंदकिशोर यादव ने कहा, 'NDA सरकार ने योग को अंतरराष्ट्रीय पहचान दिलाई, लेकिन नीतीश कुमार राजनीति खेलकर इस मौके पर कोई कार्यक्रम आयोजित नहीं कर रहे हैं। उनका यह फैसला बताता है कि वह दिवालिया हो गए हैं।' 

बता दें कि इससे पहले नीतीश ने योग दिवस पर सरकारी तौर पर आयोजन नहीं होने की बात कही थी। इसके बाद तमाम पार्टी के नेताओं ने उनकी आलोचना की थी। वहीं खुद डिप्टी सीएम ने कहा था कि योग सबके लिए जरूरी है। यह स्वास्थ्य से जुड़ा मुद्दा है। योग को लेकर कोई राजनीति नहीं होनी चाहिए।