Blog single photo

सीएम नीतीश कुमार ने किया 'सभ्यता द्वार' का उद्घाटन

बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने सोमवार शाम को पटना में मुंबई के 'गेटवे ऑफ इंडिया' और नई दिल्ली के 'इंडिया गेट' की तर्ज पर गंगा के तट पर बने 'सभ्यता द्वार' का उद्घाटन किया।

नई दिल्ली (21 मई): बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने सोमवार शाम को पटना में मुंबई के 'गेटवे ऑफ इंडिया' और नई दिल्ली के 'इंडिया गेट' की तर्ज पर गंगा के तट पर बने 'सभ्यता द्वार' का उद्घाटन किया।  

इस मौके पर सीएम ने कहा कि इतिहास हमारी सबसे बड़ी पूंजी है। यह वही धरती है जहां भगवान बुद्ध को ज्ञान की प्राप्ति हुई। इसी धरती पर महावीर और गुरु गोबिंद सिंह का जन्म हुआ। यह सम्राट अशोक की धरती रही है। हमें अपने इतिहास को याद रखना है। चम्पारण सत्याग्रह से स्वतंत्रता संग्राम को नई दिशा मिली थी। 

वहीं, जेडीयू ने 'सभ्यता द्वार' को राज्य को लोगों के लिए एक तोहफा बताया है। जेडीयू प्रवक्ता राजीव रंजन ने कहा कि बिहार सरकार प्रदेश के लोगों को एक और तोहफा दो रही है। बिहार का अतीत गौरवशाली है, उसी का प्रतीक है सभ्यता द्वार. उन्होंने कहा कि सभ्यता द्वार से पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा।

सभ्यता द्वार को लेकर कांग्रेस नेता और एमएलसी प्रेमचंद मिश्रा का ने कहा कि सामाजिक सद्भाव कायम करे राज्य सरकार। उन्होंने कहा कि जहानाबाद और गया जैसी घटनाओं पर रोक लगे।

Tags :

NEXT STORY
Top