मुफ्ती मोहम्मद सईद का शव पहुंचा श्रीनगर, PM मोदी ने एयरपोर्ट पर दी श्रद्धांजलि

नई दिल्ली (7 जनवरी): जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद का आज निधन हो गया। मुफ्ती मोहम्मद सईद पिछले दो हफ्तों से एम्स में भर्ती थे। आज सुबह मल्टिपल ऑर्गन फेलियर होने से मुफ्ती का निधन हो गया। पीएम मोदी ने दिल्ली एयरपोर्ट पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। इसके बाद उनके शव को विशेष विमान से श्रीनगर ले जाया गया। बता दें कि जम्मू कश्मीर में उनके निधन पर सात दिन का शोक रखा गया है।

गृहनगर बिजबेहरा में होगा अंतिम संस्कार जम्मू-कश्मीर के परिवहन मंत्री अब्दुल गनी कोहली ने बताया कि मुफ्ती मोहम्मद सईद का अंतिम संस्कार आज ही उनके गृहनगर बिजबेहरा में किया जाएगा। मिली जानकारी के अनुसार उनके अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए गृहमंत्री राजनाथ सिंह भी श्रीनगर जाएंगे।

निधन पर क्या बोले पीएम और प्रेसिडेंट नेता जम्मू-कश्मीर के सीएम मुफ़्ती मोहम्मद सईद के निधन पर प्रणब मुखर्जी ने कहा, 'मेरी गहरी संवेदनाएं। जम्मू-कश्मीर और देश को दी गई उनकी सेवाओं को हमेशा याद रखा जाएगा।' वहीं मोदी ने कहा कि उनकी शानदार लीडरशिप का लोगों की जिंदगी पर गहरा असर पड़ा।

गृह मंत्री ने जताया गहरा दुख

गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि उनके निधन पर गहरा दुख पहुंचा है। उन्हें आम लोगों खास तौर पर कमज़ोर तबके के लिए उनके प्यार के लिए याद किया जाएगा। उन्हें जम्मू-कश्मीर से जुड़े मसलों की गहरी समझ थी। वो घाटी में स्थायी शांति चाहते थे।

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मुफ्ती साहब के बारे में सुनकर काफी दुख हुआ। भगवान उनकी आत्मा को शांति दे।