इस CM के पास नहीं है रहने को अपना घर, कार और जमीन

कोलकाता (9 अप्रैल): पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव में कई करोड़पति उम्मीदवार अपना भाग्य आजमा रहे हैं। लेकिन क्या आपको पता है कि सीएम ममता बनर्जी के पास कितनी संपत्ति है। आपको जानकर हैरानी होगी की ममता बनर्जी के न तो अपना घर है, न कार और न ही अपनी कोई जमीन।

यह जानकारी ममता बनर्जी द्वारा शुक्रवार को नामांकन के दौरान दाखिल किए गए हलफनामे में दिया गया है। इस हलफनामे के अनुसार ममता के पास अपना घर नहीं है। वो जिस घर में रहती हैं वह उनके परिवार के सदस्यों के नाम पर है।

कितनी है संपत्ति ममता के पास करीब 30.45 लाख रुपये की संपत्ति है। ये सारी चल संपत्ति है। अचल संपत्ति के नाम पर ममता के पास कुछ भी नहीं है। ममता की वर्ष 2014-15 की आय 5.92 लाख रुपये थी। नकद के रूप में उनके पास 18436 रुपये हैं। वहीं उनके बैंक खाते में 27.6 लाख रुपए हैं। बता दें कि ममता के तीन बैंक खाते हैं। इनमें से एक दिल्ली की शाखा में है। दो बचत खाते हैं व एक चुनाव खर्च के लिए खोला गया खाता है। इसमें 6 लाख रुपए हैं।

LLB हैं ममता हलफनामे में उनकी पढ़ाई के बारे में बताया गया है कि उन्होंने कलकत्ता विश्वविद्यालय से एमए तक पढ़ाई की है और उनके पास एलएलबी की भी डिग्री है।