31 मार्च तक सीलिंग नहीं रुकी तो करूंगा भूख हड़ताल : केजरीवाल

नई दिल्ली(10 मार्च): लगभग 350 दुकानों को एक ही दिन में सील करने से गुस्साए दुकानदारों के धरने पर बैठने के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल गुरुवार को शाम 4 बजे अमर कॉलोनी पहुंचे। 

- मुख्यमंत्री ने दुकानदारों को भरोसा दिलाया कि सीलिंग का समाधान जल्द ही ढूंढ लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि अगर 31 मार्च तक सीलिंग की समस्या का समाधान नहीं होता, तो वे दुकानदारों के साथ खुद भूख हड़ताल पर बैठेंगे।

- उन्होंने कहा कि पूरी दिल्ली में पिछले 3 महीने से सीलिंग चल रही है। व्यापारी परेशान हो रहे हैं। सीलिंग करने वाले किसी को भी नहीं छोड़ रहे हैं। हालांकि किसी के पास भी दुकानदारों को इस समस्या से छुटकारा दिलाने का कोई ऑप्शन नहीं मिल रहा है। समाधान के लिए मास्टर प्लान में संशोधन किया गया, लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने इसे खारिज कर दिया। इसलिए मास्टर प्लान में बदलाव सीलिंग का समाधान नहीं है। इस समस्या से समाधान केवल ऑर्डिनेंस पास कर के ही पाया जा सकता है। 

-उन्होंने कहा कि अगर आम आदमी पार्टी, कांग्रेस और बीजेपी, तीनों पार्टियां एकमत हों तो समस्या का समाधान 24 घंटे में ही हो जाएगा। उन्होंने भरोसा दिलाया कि 16 मार्च से विधानसभा सेशन शुरू हो रहा है। इसमें आप सीलिंग को लेकर एक प्रस्ताव पारित करेगी, जिसे केंद्र सरकार के पास भेजा जाएगा। इसके बाद भी समाधान नहीं निकला तो 31 मार्च से व्यापारियों के साथ वह भी भूख हड़ताल पर बैठेंगे।