अखिलेश का रथ आया सामने

लखनऊ ( 1 नवंबर ) : उत्तर प्रदेश के सियासी रण को जीतने के लिए सीएम अखिलेश यादव समाजवादी रथ लेकर निकालेंगे। सीएम अखिलेश यादव की ओर से प्रस्तावित बहुप्रतीक्षित विकास रथ यात्रा को 3 नवंबर को मुलायम सिंह यादव खुद हरी झंडी दिखाएंगे। इसके जरिए समाजवादी पार्टी अपने रजत जयंती समारोह से पहले एकता दिखाने की कोशिश में है। अखिलेश यादव की समाजवादी रथ यात्रा की तैयारियां जोरों पर हैं।

 

अखिलेश यादव जिस रथ के साथ विधानसभा चुनाव की शुरुआत करने जा रहे हैं। वो रथ बनकर तैयार हो गया है, आज मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के सरकारी आवास 5 कालिदास मार्ग पर मीडिया के सामने लाया गया, समाजवादी रंग में रंगे रथ को अत्याधुनिक बनाया गया है, हलाकि रथ को बाहर से ही मीडिया को दिखाया गया, रथ के अंदर की डिजाइन को नहीं दिखाया गया। जानकारी के मुताबिक रथ में मुख्यमंत्री का एक छोटा दफ्तर होगा, साथ ही उनके आराम के लिए अंदर एक रेस्ट रूम भी है। यही नहीं अंदर ही एक लिफ्ट भी है जिसके माध्यम से अखिलेश जनसभा को संबोधित कर सकेंगे।

रथ यात्रा की तैयारियों का आलम ये है कि पूरा शहर अखिलेश यादव की यात्रा के बैनर पोस्टरों से पट चुका है। पुरे शहर में सिर्फ अखिलेश और उनकी समाजवादी यात्रा के ही पोस्टर लगे है। हालांकि अभी तक अखिलेश यादव की समाजवादी रथयात्रा का आधिकारिक कार्यक्रम नहीं आया है, लेकिन पार्टी सूत्रों के मुताबिक मुख्यमंत्री का जो कार्यक्रम सामने आया है वह इस प्रकार है।