Blog single photo

पत्रकार मामला: सऊदी के दूतावास की कार में मिले ये सब सामान

खशोगी की हत्या के मामले में आए दिन खुसाशा शव मिलने के बाद अब तुर्की मीडिया ने कहा कि जांचकर्ताओं को सऊदी वाणिज्य दूतावास की एक कार के अंदर से तीन सूटकेट मिले हैं, जिसमें एक लैपटॉप और कपड़े रखे हुए थे।

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली ( 24 अक्टूबर ): सऊदी अरब और अमेरिकी अखबार वॉशिंगटन पोस्ट के पत्रकार जमाल खशोगी के शव के टुकड़े इस्तांबुल स्थित रियाद के महावाणिज्य दूत के आवास पर मिले हैं। जमाल खशोगी के शरीर के टुकड़े मिले हैं। ये टुकड़े तुर्की में सऊदी अरब के महावाणिज्‍यदूत के घर के बगीचे से मिले हैं। यह जगह दूतावास से 500 मीटर की दूरी पर है।पत्रकार जमाल खशोगी की हत्या के मामले में आए दिन खुसाशा शव मिलने के बाद अब तुर्की मीडिया ने कहा कि जांचकर्ताओं को सऊदी वाणिज्य दूतावास की एक कार के अंदर से तीन सूटकेट मिले हैं, जिसमें एक लैपटॉप और कपड़े रखे हुए थे। तुर्की क्राइम सीन इन्वेस्टिगेटर्स ने सऊदी पत्रकार जमाल खशोगी की हत्या के सुराग तलाशने के मकसद से वाहन की तलाशी ली।

अधिकारियों ने सोमवार को एक कार का पता लगाया, जो कि भूमिगत गैराज में खड़ी थी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पार्किंग में खड़ी कार का तलाशी अभियान फिलहाल रोक दिया गया है, अब यह कार्रवाई बुधवार सुबह की जाएगी।बता दें कि तुर्की मीडिया ने आशंका जताई है कि 2 अक्टूबर को सऊदी एजेंट्स द्वारा खशोगी की हत्या के बाद उनके शव के कई टुकड़े कर दिए गए हैं। इस्तांबुल में सऊदी अरब के वाणिज्यिक दूतावास में एक जानेमाने पत्रकार की हत्या को लेकर सनसनीखेज जानकारी सामने आई। उस दिन का एक सीसीटीवी फुटेज सामने आया है, जिससे हत्या के बाद भ्रम पैदा करने के लिए अपनाए गए तरीकों का पता चलता है।गौरतलब है कि खशोगी दो अक्टूबर को वाणिज्य दूतावास में घुसने के बाद से नहीं देखे गए थे। तुर्की के अधिकारियों ने दावा किया था कि 15 सऊदी एजेंटों ने खशोगी की वाणिज्य दूतावास में हत्या कर दी और उनके शरीर के टुकड़े-टुकड़े कर डाले। जमाल खशोगी सऊदी अरब के रहने वाले थे और वाशिंगटन पोस्ट में लेख लिखते थे।

Tags :

NEXT STORY
Top