ढाका में जेट एयरवेज का प्लेन रनवे से टकराया, बाल-बाल बचे 168 यात्री

नई दिल्ली ( 24 जनवरी ): ढाका अन्तरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर लैंडिग के दौरान जेट एयरवेज का विमान फिसल गया। इस विमान में 168 यात्री सवार थे। जेट एयरवेज के अनुसार सभी यात्रियों को सुरक्षित प्लेन से बाहर निकाल लिया गया। डायरेक्टर जनरल ऑफ सिविल एविएशन (DGCA) को दी जानकारी के मुताबिक 22 जनवरी को मुंबई से ढाका जा रही फ्लाइट हादसे का शिकार हुई। इसके बाद पालयट्स को ड्यूटी से हटा दिया गया है।

जेट एयरवेज ने मुताबिक, "मुंबई से ढाका जा रही फ्लाइट 9W-276 में 160 यात्री सवार थे और इसमें 8 क्रू मेंबर्स थे। "ढाका इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर लैंडिंग के दौरान विमान का पिछला हिस्सा रनवे से टकरा गया। पैसेंजर्स या क्रू मेंबर्स को किसी तरह की चोट नहीं आई। सभी को सुरक्षित विमान से बाहर निकाल लिया गया। "बोइंग कंपनी की एक टीम इस बात का पता लगाने के लिए ढाका जा सकती है कि विमान को कितना नुकसान पहुंचा है।

 जेट एयरवेज ने कहा कि फ्लाइट के क्रू मेंबर्स को ऑफ ड्यूटी कर दिया गया है। इन मेंबर्स से इन्वेस्टिगेशन किया जा रहा है।  "दोबारा ऑपरेशन में लाए जाने से पहले एयरक्राफ्ट की जांच जेट एयरवेज के इंजीनियर कर रहे हैं।" सिविल एविएशन मिनिस्ट्री के तहत आने वाला एयरक्राफ्ट एक्सीडेंट इन्वेस्टीगेशन ब्यूरो (AAIB) हादसे की जांच कर सकता है।

DGCA ने बताया कि बांग्लादेश सिविल एविएशन अथॉरिटी अगर इस हादसे की जांच नहीं करती है, तो AAIB इन्वेस्टीगेट करेगी। जेट एयरवेज ने इन्वेस्टिगेशन के दौरान पूरे कोऑपरेशन और सपोर्ट की बात कही है।