IGI एयरपोर्ट पर स्पाइस जेट और इंडिगो के विमान टकराने से बचे

नई दिल्ली ( 27 दिसंबर ): नई दिल्ली के इंदिरा गांधी अन्तरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर मंगलवार को बड़ा हादसा होने से टल गया। हवाई अड्डे पर स्पाइस जेट और इंडिगो के विमान टकराने से बच गए। मंगलवार का दिन भारतीय विमान कंपनियों के लिए बुरा साबित होता दिख रहा है। गोवा में एयर इंडिया की एक फ्लाइट रनवे पर फिसल जाने के बाद दिल्ली एयरपोर्ट पर दो विमान दुर्घटना ग्रस्त होने से बाल-बाल बचे। DGCA को मिली जानकारी के मुताबिक, दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट पर इंडिगो और स्पाइस जेट के विमान भिड़ने से बाल-बाल बच गए।

दुर्घटना तब हुई जब लैंडिंग के बाद इंडिगो की फ्लाइट टैक्सीवे की ओर जा रही थी और तभी स्पाइस जेट का विमान टेकऑफ करने के लिए सामने से आ गया। हालांकि पायलेटों की सूझबूझ के चलते दुर्घटना होने से बच गई और कोई नुकसान की सूचना नहीं है। DGCA ने लापरवाही की जांच के आदेश दे दिए हैं।

जानकारी के मुताबिक, इंडिगो की फ्लाइट लखनऊ से दिल्ली आई थी, जिसमें 176 यात्री सवार थे। वहीं उड़ान भरने जा रही स्पाइस जेट की फ्लाइट में भी कई यात्री सवार थे। गौरतलब है कि मंगलवार सुबह करीब 5 बजे जेट एयरवेट की एक विमान गोवा के दाबोलिम एयरपोर्ट के रनवे पर फिसल गया। प्लेन में 154 लोग और 7 क्रू मेंबर्स सवार थे, जिनमें से 15 को चोट आई है। जेट एयरवेज का कहना है कि हादसे के बाद सभी यात्रियों के निकाल लिया गया। इस घटना के बाद एयरपोर्ट को 12:30 तक बंद कर दिया गया है।