सहारनपुर हिंसा मामले में भाजपा सांसद का करीबी गिरफ्तार

नई दिल्ली ( 3 जून ): सहारनपुर हिंसा के मामले में पुलिस भाजपा सांसद के करीबी को गिरफ्तार किया है। कहा जा रहा भाजपा सांसद के करीबी की गिरफ्तारी के बाद पुलिस भीम आर्मी और दूसरे लोगों की गिरफ्तारी करेगी। इस बीच हिरासत में लिए गए चंद्रशेखर के भाई कमल किशोर को पुलिस ने देर रात छोड़ दिया।


दरअसल, बाबा साहब आंबेड़कर की जयंती के उपलक्ष्य में शोभायात्रा निकालने को लेकर दो समुदाय के लोग आपस में भिड़ गए थे। पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों की मौजूदगी में दोनों पक्षों में पथराव हुआ था। बाद में नाराज बीजेपी कार्यकर्ताओं ने एसएसपी आवास पर कब्जा कर तोड़फोड़ और हंगामा किया था।


इस मामले में पुलिस ने 6 मुकदमे दर्ज किए थे। गुरुवार रात एसआईटी ने इन मुकदमों में वॉन्टेड चल रहे नामजद आरोपी विपिन घसौती को गिरफ्तार कर लिया। विपिन घसौती को स्थानीय बीजेपी सांसद राघव लखनपाल का करीबी माना जाता है।


माना जा रहा है कि इसके बाद हिंसा की बाकी जगह हुई वारदात में वॉन्टेड चल रहे लोगों को गिरफ्तारी शुरू की जाएगी। अब तक दलित पक्ष पुलिस पर सत्ता के दबाव में पक्षपात करने का आरोप लगाता रहा है। बीजेपी से जुड़े लोगों की गिरफ्तारी के बाद भीम आर्मी से जुड़े नामजद लोगों को भी गिरफ्तार करने में एसआईटी को आसानी होगी। उस पर कोई आरोप नहीं लग सकेंगे।