अब अवैध पार्किंग में खड़ी कार का भेजें फोटो और पाएं ईनाम

नई दिल्ली (21 नवंबर): अगर आप अभी तक कहीं भी कार खड़ी करके चले जाते हैं तो अब सावधान हो जाएं, क्योंकि केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने के ऐलान के बाद ऐसे लोगों की खैर नहीं। अब कोई भी आपकी गाड़ी का फोटो खींचकर संबंधित अधिकारियों या प्राधिकरण को भेज देगा तो आप पर 500 रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा।

गड़करी ने नागरिकों से कहा है कि अगर कोई पार्किंग के नियम तोड़ कर गलत जगह पर अपनी कार खड़ी करता है तो उसकी तस्वीर खींचकर संबंधित अधिकारियों या प्राधिकरणों को भेजें। उसके आधार पर संबंधित वाहन मालिक पर लगाए जाने वाले 500 रुपए के जुर्माने का 10 प्रतिशत इनाम संबंधित फोटो भेजने वाले व्यक्ति को मिल सकता है।

गडकरी ने कहा कि अपने मंत्रालय के बाहर पार्किंग स्थल नहीं होने लेकर उन्हें खुद ‘शर्म’ महसूस होती है, जिसके कारण राजदूतों और बड़े लोगों को वहां सड़क पर गाड़ी खड़ी करनी पड़ती है और संसद का रास्ता बाधित होता है। उन्होंने कहा कि मोटर वाहन अधिनियम में, मैं एक नया प्रावधान जोड़ने जा रहा हूं। इसके तहत सड़क पर कोई भी गाड़ी खड़ी हो, तो सिर्फ मोबाइल से उसकी तस्वीर खींचकर संबंधित विभाग या पुलिस को भेजनी होगी। उसके आधार पर वाहन मालिक पर 500 रुपए का जुर्माना लगाया जाएगा और इसकी 10 प्रतिशत राशि शिकायतकर्ता को जाएगी।