सीटी बजाकर ऐसे पाएं खोया हुआ स्मार्टफोन


नई दिल्ली(2 जुलाई): कई बार ऐसा होता है जब लोग अपना मोबाइल इधर-उधर रखकर कहीं भूल जाते हैं। ऐसे में जब मोबाइल की जरुरत होती है तो समय पर मिलता नहीं। इतना ही नहीं जब फोन साइलेंट मोड पर हो तो ढूंढना और कठिन हो जाता है। लेकिन अब चिंता की कोई बात नहीं, क्योंकि अब ऐसे मोबाइल एप आ चुके हैं जिनके आधार पर आप अपना खोया हुआ फोन बहुत आसानी से पा सकते हैं।


- हम आपको बता रहे हैं ऐसे ही एप्स के बारे में जिन्हें आप अपने फोन में डाउनलोड करने के बाद खोया हुआ फोन ताली या सीटी बजाकर उसे खोज सकते हैं।


Clap to find एप


यह एक ऐसा एप है जिसे आप अपने मोबाइल फोन में इंस्टॉल करने के बाद उसके खोने पर ताली बजाकर उसका पता लगा सकते हैं। क्योंकि ताली बजाने पर उस खोए हुए फोन की घंटी बजने लगेगी। इसमें सबसे खास बात ये है कि यह एप ऑफलाइन काम करता है जिससे आपका इंटरनेट डेटा भी खर्च नहीं होगा।


यह एक ऐसा एप है जिसके जरिए आप अपने साइलेंड मोड पर रखकर भूले हुए फोन पर भी घंटी कर सकते हैं। इसके लिए आपको अपने फोन एक टेक्स्ट मैसेज करना होगा। लेकिन उस मैसेज में वह लाइन होनी चाहिए जो आपने यह एप इंस्टॉल करते समय सेट की थी। इसके बाद मैसेज भेजने पर फोन में घंटी बजने लगेगी। यह एप भी आपका इंटरनेट डेटा खर्च नहीं करेगा क्योंकि यह भी ऑफलाइन ही काम करता है।


Whistle Phone Finder PRO एप


यदि आप ताली बजाने या सिटी मैसेज भेजकर फोन का पता लगाने वाला एप यूज नहीं करना चाहते तो कोई बात नहीं। क्यांकि Whistle Phone Finder PRO ऐसा एप है जो सिटी बजाने पर आपको खोया हुआ फोन खोज देगा। इस एप को फोन में इंस्टॉल करने के बाद सीटी बजाने पर यह साइलेंड मोड वाले फोन की भी तेज घंटी बजा देता है।