इस कंपनी ने 15 स्टाफ को बनाया करोड़पति, ऑफिस बॉय को देगी 50 लाख

नई दिल्ली (15 सितंबर): खबर की हैडिंग देखकर आपके दिमाग में आएगा कि शायद यह खबर झूठी है, लेकिन हम आपको बता दें कि पेमेंट प्लैटफॉर्म सिट्रस पे कंपनी ने करीब 15 कर्मचारियों को जहां 1-1 करोड़, वहीं एक ऑफिस बॉय को 50 लाख रुपये देने की घोषणा की है।

सिट्रस पे को इसकी बड़ी प्रतिद्वंद्वी कंपनी PayU ने करीब 860 करोड़ रुपये में खरीद लिया है। भारत के फाइनैंशल टेक्नॉलजी सेक्टर में होने वाली यह अब तक की सबसे बड़ी डील मानी जा रही है। कंपनी के बिकने के बाद करीब 43 करोड़ रुपये एंप्लॉयी स्टॉक ऑप्शन प्लान (ईएसओपी) के तौर पर बांटे जाएंगे। करीब 15 एंप्लॉयी जिनके पास कंपनी का स्टॉक था, उनको इस डील के बाद स्टॉक के एवज में 1-1 करोड़ रुपये मिलेंगे।

कंपनी के एक ऑफिस बॉय को स्टॉक के बदले 50 लाख रुपये मिलेंगे। कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर अमरीश राव ने बताया, 'ट्रांजैक्शन मूल्य का करीब 5 फीसदी ईएसओपी का हिस्सा है। एंप्लॉयी को एक साल के अंदर भुगतान किया जाएगा।' सिट्रस के पास मौजूदा समय में करीब 300 कर्मचारी हैं, जो कंपनी के मुंबई, पुणे, बेंगलुरु और गुड़गांव स्थित दफ्तरों में काम करते हैं।

सिट्रस की स्थापना 2011 में जितेंद्र गुप्ता और सत्यन कोठारी ने की थी। उनलोगों ने इस साल क्यूब नाम से मोबाइल बैंकिंग कंपनी शुरू की और सिट्रस को छोड़ दिया। पेमेंट सलूशन फर्म फर्स्ट डेटा के एशिया के पूर्व सीईओ अमरीश राव ने 2014 में मैनेजिंग डायरेक्टर के तौर पर सिट्रस जॉइन किया था।