News

नागरिकता कानून के विरोध ने सड़क पर जामिया के छात्र, पुलिस ने दागे आंसू गैस के गोले

नागरिकता संशोधन बिल (citizenship amendment bill) को लेकर देश भर में विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। असम (assam) में दो दिनों से इस बिल के खिलाफ विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। जामिया मिलिया इस्लामिया (jamia millia islamia) में छात्र इस एक्ट को लेकर विरोध कर रहे हैं।

citizenship amendment bill

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (13 दिसंबर): नागरिकता संशोधन बिल (citizenship amendment bill) को लेकर देश भर में विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। असम (assam) में दो दिनों से इस बिल के खिलाफ विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं।  जामिया मिलिया इस्लामिया (jamia millia islamia) में छात्र इस एक्ट को लेकर विरोध कर रहे हैं। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने पत्थरबाजी को अंजाम दिया तो वहीं पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े। इधर, नागरिकता संशोधन विधेयक के विरोध में उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले में तनाव की स्थिति को देखते हुए चप्पे-चप्पे पर फोर्स तैनात कर दिया गया है। इंटरनेट सेवा पूरी तरह बंद कर दी गई है। 

यूपी की अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (AMU) के छात्रों ने भी शुक्रवार को बिल के विरोध में जुलूस निकाला। छात्रों ने कैंपस से जिला मुख्यालय तक शांतिपूर्ण तरीके से विरोध प्रदर्शन किया। हालांकि छात्रों के प्रदर्शन को लेकर जिला प्रशासन को पहले ही अल्टीमेटम दिया गया था। 

नागरिकता संशोधन कानून को लेकर पूर्वोत्तर भारत (North East) में स्‍थिति गंभीर है। असम के अलावा दूसरे राज्‍यों के शहरों में भी बंद और कर्फ्यू के हालात हैं। असम के गुवाहाटी और डिब्रूगढ़ में हालात तनावपूर्ण बने हुए हैं। भारतीय सेना ने असम में कॉलम की संख्‍या बढ़ा दी है। स्‍थिति को संभालने के लिए भारतीय सेना के 26 कॉलम तैनात किए गए हैं। यहां पर केंद्रीय सुरक्षाबलों की कंपनियां पहले ही तैनात हैं। स्थानीय प्रशासन की अपील पर भारतीय सेना के कॉलम इनकी सहायता के लिए तैनात किया गया है।

यह भी पढ़ें: नागरिकता संशोधन बिल के खिलाफ सुलगा पूर्वोत्तर, असम में दो लोगों की मौत


Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App . Follow News24online.com on Twitter, YouTube, Instagram, Facebook, Telegram .

Tags :

Top