लादेन के मारे जाने के बाद CIA के इस टॉप अधिकारी को पाकिस्तान में दिया गया था ज़हर!

नई दिल्ली (7 मई) :  पाकिस्तान का एक और झूठ बेनकाब हुआ है। वाशिंगटन पोस्ट की रिपोर्ट की मानें तो कुख्यात आतंकी ओसामा बिन लादेन के अमेरिकी कार्रवाई में मारे जाने के कुछ दिनों बाद पाकिस्तान में पूर्व सीआईए स्टेशन चीफ़ को आईएसआई ने ज़हर दिया था। हालांकि अमेरिका में पाकिस्तानी दूतावास के प्रवक्ता ने इस रिपोर्ट को मनगढ़ंत बताया है।

बता दें कि सीआईए के स्टेशन चीफ मार्क केल्टन ने ऐबटाबाद में मई 2011 में उस कार्रवाई का नेतृत्व किया था, जिसमें अल-कायदा प्रमुख ओसामा बिन-लादेन मारा गया था। इस घटना के दो महीने बाद मार्क केल्टन को स्वास्थ्य संबंधी कारणों से इस्लामाबाद से हटा दिया गया था।

अमेरिकी अखबार की इंवेस्टीगेशन रिपोर्ट में कहा गया है कि मार्क केल्टन सीआईए से रिटायर्ड हैं और पेट की सर्जरी के बाद से उनके स्वास्थ्य में सुधार हुआ है। लेकिन एजेंसी के अधिकारियों का यह सोचना है कि भले ही यह प्रमाणिक नहीं है, लेकिन यह संभव है कि केल्टन की अचानक बीमारी के पीछे आईएसआई का किसी न किसी तरह से हाथ है।' अखबार के बार बार आग्रह करने के बावजूद केल्टन बातचीत के लिए आगे नहीं आए। उन्होंने फोन पर बस इतना कहा कि उनकी बीमारी के कारण का कभी स्पष्ट पता नहीं चल पाया। केल्टन के मुताबिक वो पहले व्यक्ति नहीं हैं जिन्हें इस बात का शक हुआ है कि उन्हें जहर दिया गया।