CIA प्रमुख जॉन ने दी ट्रंप को चेतावनी, कहा- जुबान पर लगाएं लगाम

नई दिल्ली ( 19 जनवरी ): अंतराष्ट्रीय स्तर पर अपने बयानों से चर्चा में रहने वाले अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप एक बार फिर आलोचनाओं का सामना कर रहे है। हाल ही में सेंट्रल इंटेलिजेंस एजेंसी के प्रमुख जॉन ब्रेनन ने ट्रंप को चेतावनी दी है।

जॉन ब्रेनन नें ट्रंप पर कटाक्ष करते हुए उन्हें चेताया है कि उन्हें अपनी जबान पर काबू पाना होगा। जॉन नें कहा उन्हें बेवजह टिप्पणी करनें से पहले अमेरिका के बारे में सोचना होगा। क्योकिं अब व्यक्तिगत तौर पर नहीं बल्कि देशहित के तौर पर उन्हें सबके सामने स्वंय को रखना है। हाल ही में एक साक्षात्कार में ट्रंप नें खुफिया एजेंसी की तुलना नाजी जर्मनी से की है। अपने वाक्य को ट्रंप नें कुछ इस तरह से कहा  “खुफिया एजेंसी की तुलना नाजी जर्मनी से करना अपमानित करने जैसा है।“

ट्रंप इस बयान के बाद ही एक बार फिर सुर्खियों में हैं। जिसपर सेंट्रल इंटेलिजेंसी एजेंसी के प्रमुख नें अपनी चुप्पी तोड़ते हुए ट्रंप को अपना निशाना बनाते हुए अपना बयान दिया। जॉन ब्रेनन नें अमेरिका के एक न्यूज चैनल के साथ हुए एक साक्षात्कार में बताया कि अमेरिकी राष्ट्रपति ट्विटर पर संदेश की सहायता से विदेशो के साथ ही संबंधो की घोषणा नहीं कर सकते। जॉन द्दारा दिया गया ये बयान करीब 1 सप्ताह बाद आया है।

जॉन नें उन्हें रुस पर लगाए गए प्रतिबंध को हटाने के लिए भी चेताया है। गौरतलब है कि अमेरिकी राष्ट्रपति के तौर पर ट्रंप 20 जनवरी को शपथ लेनें जा रहे है। जिसके चलते वह पहले ही सुर्खियों में घिरे हुए है।