अमेरिका और उत्तर कोरिया के बीच विवाद सुलझने के आसार, CIA के डायरेक्टर पोम्पियो ने किम जोंग से की मुलाकात

नई दिल्ली (18 अप्रैल): अमेरिका और उत्तर कोरिया के बीच लंबे असरे से जारी विवादों के सुलझने के आसार दिख रहे हैं। जानकारी के मुताबिक अमेरिका और उत्तर कोरिया के बीच अब सीधी बात शुरू हो गई है। एक रिपोर्ट के मुताबिक अमेरिकी खुफिया एजेंसी के डायरेक्टर माइक पोम्पियो ने उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग से मुलाकात की है। वॉशिंगटन पोस्ट और रॉयटर्स में छपी खबरों के मुताबिक ये मुलाकात अमेरिकी प्रेसिडेंट डोनाल्ड ट्रंप और किम की मुलाकात का रोडमैप तैयार करेगी।

आपको बता दें कि राष्ट्रपति ट्रंप ने भी ये बात स्वीकारी है कि अमेरिका और नॉर्थ कोरिया के बीच उच्च स्तरीय बातचीत चल रही है। उन्होंने ये बात तब कही जब वो जापान के पीएम के स्वागत के दौरान बोल रहे थे। जापान के पीएम शिंजो आबे अमेरिका के दौरे पर हैं। ट्रंप ने कहा कि हमारे बीच बेहद उच्च स्तर की बातचीत हो रही है। उन्होंने ये जानकारी भी दी कि किम से उनकी मुलाकात के लिए पांच जगहों को विकल्प के तौर रखा गया है।

उन्होंने ये भी कहा कि साउथ और नॉर्थ कोरिया के बीच जो शांति वार्ता होने वाली है उसे लेकर उन्होंने अपना आशीर्वाद दिया है। उनकी कामना है कि 1950-1953 के बीच हुए युद्ध के बाद की अशांति को ये शांति वार्ता पूरी तरह से समाप्त कर दे।