14 गुना दाम में बिका था ये खिलाड़ी, गुजरात को आखिर तक 'रुलाया'

नई दिल्ली(28 अप्रैल): आईपीएल-9 में बुधवार को हुए मुकाबले में गुजरात ने दिल्ली पर 1 रन से रोमांचक जीत दर्ज की। एक समय 57 रन पर चार विकेट खोकर दिल्ली सकंट में थी। लेकिन इसके बाद पांचवें विकेट के लिए क्रिस मॉरिस ने जे पी ड्युमनी के साथ अर्धशतकीय साझेदारी की और मैच को रोमांचक स्थिति में पहुंच दिया।

मॉरिस ने महज 32 गेंद खेलकर 82 रन की शानदार पारी खेली और मैच में दिल्ली की उम्मीदों को जिंदा रखा। अपनी इस पारी में मॉरिस ने 8 छक्के भी लगाए। 

बेस प्राइस से 14 गुना अधिक दाम में दिल्ली ने खरीदा

इस सीजन में दिल्ली की तरफ से खेलने से पहले मॉरिस चेन्नई सुपरकिंग्स की ओर से खेलते थे। मॉरिस को 7 करोड़ की भारी-भरकम कीमत पर दिल्ली डेयरडेविल्‍स ने खरीदा। मजे की बात यह है कि मॉरिस का बेस प्राइस केवल 50 लाख रुपए था। दक्षिण अफ्रीका का 28 साल का यह खिलाड़ी दाएं हाथ से बल्‍लेबाजी और गेंदबाजी करता है। उन्हें अपनी बेस प्राइस से 14 गुना अधिक दाम मिला।

रिकॉर्ड के लिहाज से बात करें तो मॉरिस का टी-20 रिकॉर्ड कोई बहुत ज्‍यादा प्रभावशाली नहीं है। दक्षिण अफ्रीका के लिए 11 इंटरनेशनल टी-20 मैच खेलते हुए उन्‍होंने 22.06 के औसत से 16 विकेट हासिल किए हैं। उनका इकॉनामी रेट 8.82 का है। वहीं बल्लेबाजी में वह 14.66 की औसत से 44 रन बनाए हैं। हालांकि बल्‍लेबाजी में लंबे प्रहार करने की इनकी क्षमता जबर्दस्‍त हैं। जिसकी एक झलक कल के मैच में देखने को मिली।