इस बल्लेबाज ने जड़ा 121 मीटर लंबा छक्का

नई दिल्ली(31 दिसंबर): बिग बैश लीग (बीबीएल) में ब्रिस्बेन हीट और होबर्ट हरीकेन्स के बीच शुक्रवार को खेले गए मैच में एक अद्भुत नजारा देखने को मिला। ब्रिस्बेन ने ये मैच आठ विकेट से जीता और जीत के हीरो रहे क्रिस लिन। लिन ने 50 गेंद पर 84 रनों की धुआंधार पारी खेली और एक ऐसा शॉट जड़ा जो क्रिकेट इतिहास में दर्ज हो सकता है।

- मैच ब्रिस्बेन क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जा रहा था, लिन ने एक ऐसा छक्का मारा कि गेंद स्टेडियम की छत पर जा गिरी। इसे बीबीएल का सबसे लंबा छक्का भी माना जा रहा है। लिन ने 121 मीटर लंबा छक्का जड़ा। मजेदार बात ये है कि गेंद स्टेडियम की छत पर गिरने के बाद ग्रैंडस्टैंड के पीछे प्रैक्टिस नेट्स में गिरी मिली।

- लिन ने ये छक्का किसी नौसिखिये गेंदबाज पर नहीं बल्कि ऑस्ट्रेलिया के खतरनाक गेंदबाज शॉट टेट की गेंद पर जड़ा। जब तक किसी को समझ आ पाता गेंद स्टेडियम की छत पर जा गिरी। कमेंट्री कर रहे क्रिकेट के दिग्गज मार्क वॉ, केविन पीटरसन और मार्क हॉवर्ड भी इस शॉट को बस देखते ही रह गए। लिन ने छक्का मारने के बाद साथी बल्लेबाज ब्रेंडन मैक्कलम के साथ स्माइल एक्सजेंच की जबकि टेट के चेहरे पर भी स्माइल आ गई। टेट ने 148 किमी/घंटे की रफ्तार से वो गेंद फेंकी थी।