वेस्ट इंडीज दौरा: टी-20 से पहले टीम इंडिया में पैदा हुआ ये 'डर'

नई दिल्ली(5 जुलाई): विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल को भारत के खिलाफ खेले जाने वाले एकमात्र टी20 इंटरनैशनल के लिए वेस्ट इंडीज टीम में शामिल किया गया है। यह मैच 9 जुलाई को सबीना पार्क किंगस्टन में खेला जाएगा।


- गेल ने अपना पिछला मैच अप्रैल 2016 में वर्ल्ड टी20 फाइनल में खेला था।


- गेल टी-20 में वेस्ट इंडीज के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। इस साल अप्रैल में वह टी20 क्रिकेट में 10000 रन पूरे करने वाले पहले बल्लेबाज बने। इंटरनैशनल टी20 क्रिकेट में 50 मैचों में उनके 1519 रन हैं।


- क्रिकेट विंडीज के मुख्य चयनकर्ता कॉर्टनी ब्राउन ने कहा, 'हम टी20 टीम में गेल की वापसी का स्वागत करते हैं। उन्होंने कहा, 'वह इस प्रारूप में सबसे शानदार बल्लेबाज हैं। उनके आने से टीम को काफी फायदा होगा। उन्हें अपने घरेलू मैदान पर टॉप क्वॉलिटी भारतीय टीम के खिलाफ खेलने का मौका मिलेगा।


- उन्होंने कहा, 'इस टीम में अच्छा मेल है। बल्लेबाजी और गेंदबाजी में अच्छा अनुभव है। इसका साथ ही यह युवा खिलाड़ियों के लिए अपना टैलंट दिखाने का मौका है।'


- लिंडल सिमंस को छोड़ दिया जाए तो जून में कार्लोस ब्रेथवेट की कप्तानी में अफगानिस्तान के खिलाफ खेलने वाली टीम के मुकाबले कोई बदलाव नहीं है। इस टीम में कारयरन पोलार्ड, मार्लेन सैमुअल्स, सुनील नारायण और जेरॉम टेलर की वापसी हुई है।


वेस्ट इंडीज टीम


कार्लोस ब्रेथवेट, सैमुअल बद्री, रॉन्सफर्ड बीटन, क्रिस गेल, इविन लुइस, जेसन मोहम्मद, सुनील नारायण, कायरन पोलार्ड, रोवमैन पॉवेल, मार्लेन सैमुअल्स, जेरॉम टेलर, केडविक वॉल्टन, केसरिक विलिय